Pyara Hindustan
National

डेनमार्क पहुंचे PM मोदी, डेनिश PM मेटे फ्रेडरिकसेन ने किया PM मोदी का शानदार स्वागत, दोनो नेताओ के बीच दिखी जबरदस्त कैमिस्ट्री।

डेनमार्क पहुंचे PM मोदी, डेनिश PM मेटे फ्रेडरिकसेन ने किया PM मोदी का शानदार स्वागत, दोनो नेताओ के बीच दिखी जबरदस्त कैमिस्ट्री।
X

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अपनी यूरोप यात्रा के दूसरे दिन डेनमार्क पहुंचे। डेनमार्क की राजधानी कोपेनहेगन एयरपोर्ट पर पीएम मेटे फ्रेडरिकसन ने उनका शानदार स्वागत किया। जिसकी तस्वीरे सामने आई है। इसके बाद पीएम मोदी पीएम फ्रेडरिकसन के आवास मारियनबोर्ग पहुंचे। PM मोदी ने प्रधानमंत्री फ्रेडरिकसन के साथ ग्रीन स्ट्रैटजिक पार्टनरशिप और द्विपक्षीय संबंध जैसे मुद्दों पर डेलिगेशन लेवल की मीटिंग की। डेनमार्क की पीएम के साथ प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जबरदस्त कैमिस्ट्री देखने को मिली।

इसके बाद जॉइंट प्रेस कॉन्फ्रेंस में पीएम मोदी ने रूस-यूक्रेन जंग को रोके जाने की अपील की। उन्होंने कहा कि डेनिश पीएम के साथ बैठक में उन्होंने इस युद्ध के मसले पर भी चर्चा की और दोनों देशों का यही मानना है कि रूस और यूक्रेन को बातचीत और कूटनीति के जरिए समस्या का समाधान करना चाहिए।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने प्रेस रिलीज जारी कर PM मोदी के डेनमार्क दौरे के बारे में विस्तार से जानकारी दी है। पीएम मोदी भारत-डेनमार्क राउंडटेबल मीटिंग में हिस्सा लेंगे और डेनमार्क में भारतीय समुदाय को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इंडिया-डेनमार्क बिजनेस फोरम को संबोधित करेंगे। पीएम मेटे फ्रेडरिकसन के साथ मीटिंग के अलावा PM मोदी दूसरे इंडो-नॉर्डिक शिखर सम्मेलन में भी हिस्सा लेंगे। इस शिखर सम्मेलन में डेनमार्क के अलावा फिनलैंड, आइसलैंड, नॉर्वे और स्वीडन शामिल हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story