Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े प्रशांत भूषण, ट्विटर यूजर्स ने कहा - यह भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो यात्रा

राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा से जुड़े प्रशांत भूषण, ट्विटर यूजर्स ने कहा - यह भारत जोड़ो नहीं भारत तोड़ो यात्रा
X

देश के दो राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे है। गुजरात और हिमाचल में चुनाव प्रचार करने के बजाए राहुल गांधी 'भारत जोड़ो' यात्रा कर रहे हैं। कॉन्ग्रेस की 'भारत जोड़ो' यात्रा रविवार (6 नवंबर, 2022) को तेलंगाना में थी। इस दौरान, राहुल गाँधी के साथ 'आम आदमी पार्टी के पूर्व नेता प्रशांत भूषण और योगेंद्र यादव भी शामिल हुए।

इस यात्रा में शामिल होने के बाद प्रशांत भूषण ने ट्वीट कर कहा, "आज भारत जोड़ो यात्रा में शामिल हुआ, क्योंकि मुझे लगता है कि इसमें भाजपा और उसके सहयोगियों द्वारा बनाए जा रहे नफरत के माहौल को सकारात्मक रूप से बदलने की क्षमता है। उम्मीद है कि यह बेरोजगारी, कीमतों, भाई-भतीजावाद आदि की वास्तविक समस्याओं की ओर भी ध्यान आकर्षित करेगा।"

वहीं योगेन्द्र यादव ने इस यात्रा में प्रशांत भूषण के शामिल होने पर खुशी जाहिर की। उन्होने ट्वीट करते लिखा कि कड़ी धूप में चलते हैं इस यकीन के साथ, हम जलेंगे तो हमारे देश में उजाला होगा।आज की यात्रा में प्रशांत भूषण जी ने शामिल होकर यात्रा में नई ऊर्जा का संचार किया।

बता दें कि ये वहीं प्रशांत भूषण है जिन्होंने देश के अभिन्न अंग कश्मीर को लेकर जनमत संग्रह की बात कही थी। प्रशांत भूषण ने एक इंटरव्यू में कहा था कि ''ये जरूरी है कि हम लोगों के दिलों और मन को जीतें और अलगाव की भावना को उभरने से रोकें। इसके लिए जो पहली चीज किए जाने की जरूरत है, वह आर्म फोर्सेज स्पेशल पावर्स एक्ट (AFSPA) को हटाने की है जो सेना को मानवाधिकार के उल्लंघन के मामलों में छूट प्रदान करता है। आंतरिक सुरक्षा के मामलों में सेना की तैनाती लोगों की मंजूरी के बाद ही प्रभावी होनी चाहिए ,सिवाय ऐसे स्थानों पर जहाँ अल्पसंख्यकों के हितों की सुरक्षा जरूरी हो।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story