Pyara Hindustan
National

प्रयागराज में सपा कार्यालय में लोगो को पैसे बांटने का वीडियो वायरल, नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा

प्रयागराज में सपा कार्यालय में लोगो को पैसे बांटने का वीडियो वायरल, नेताओं पर दर्ज हुआ मुकदमा
X

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव में जीत के लिए जहां एक तरफ तमाम पार्टियां चुनाव प्रचार में जान फूंक रही है वही समाजवादी पार्टी जनता को पैसा बांटकर चुनावी लालच दे रही है। प्रयागराज के हंडिया विधानसभा में सपा कार्यालय में लोगों को नोट बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ। जिसमें साफ तौर पर देखा जा सकता है कि सपा की झंडी और टोपी लगाए तमाम कार्यकर्ता सीढ़ियों से उतर रहे हैं। नीचे खड़ा व्यक्ति उन्हें नोट बांट रहा है। मामला सामने आने के बाद जिला प्रशालन सक्रिय हुआ।जिसके बाद पुलिस ने 3 सपा नेताओ समेत 12 अज्ञात के खिलाफ अचार संहिता उलंघन की धाराओं में FIR दर्ज की गई।

सपा कार्यालय में खुलेआम नोट बांटने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद मामले की भनक जिला प्रशासन को लगी। जिसके बाद निर्वाचन अधिकारी के निर्देश पर तत्काल हंडिया थाने में तीन सपा के स्थानीय नेता रमाकांत विश्वकर्मा, सपा हंडिया विधानसभा अध्यक्ष, अभिमन्यु यादव, भवन यादव सहित 12 अज्ञात के खिलाफ अचार संहिता उलंघन की धाराओं में FIR दर्ज की गई।

बता दें कि प्रयागराज के हंडिया विधानसभा सीट से विधायक और सपा उम्मीदवार हाकिम लाल बिंद के चुनाव कार्यालय में लोगों के बीच पैसा बांटने का वीडियो वायरल हुआ है। वीडियो में बड़ी तादाद में लोग छत पर खड़े दिखाई पड़ते हैं। जबकि कुछ लोग सीढ़ियों से उतरते हुए दिखाई देते हैं। इसी बीच एक व्यक्ति सीढ़ियों से उतर रहे लोगों को नोट थमाता है। वीडियो में कुछ लोगों के सिर पर लाल रंग की टोपी और समाजवादी पार्टी का झंडा भी दिखाई देता है। फिलहाल आयोजकों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया गया है। पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है कि नोट लेने और बांटने वाले कौन है। वीडियो में जो लोग दिख रहे हैं उन्हें चिन्हिंत कर पूछताछ की जा रही है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story