Pyara Hindustan
National

ममता सरकार के मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, पार्थ चटर्जी को कोर्ट ने दो दिन की ईडी हिरासत में भेजा, पूर्व एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने किया गिरफ्तार

ममता सरकार के मंत्री की बढ़ी मुश्किलें, पार्थ चटर्जी को कोर्ट ने दो दिन की ईडी हिरासत में भेजा, पूर्व एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी को भी ईडी ने किया गिरफ्तार
X

प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल स्कूल सेवा आयोग और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड भर्ती घोटालों से जुड़े कई स्थानों पर तलाशी ली। उधर आज सुबह टीएमसी नेता और बंगाल सरकार में मंत्री पार्थ चटर्जी को ईडी ने शिक्षा भर्ती घोटाला मामले में गिरफ्तार किया था। ईडी ने करीब 26 घंटे तक पार्थ चटर्जी से पूछताछ की थी, जिसके बाद उनकी गिरफ्तारी हुई। बाद में पार्थ चटर्जी को कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने उन्हें दो दिन की ईडी हिरासत में भेजा है। चूंकि उनकी तबीयत ठीक नहीं है, इसलिए उन्हें कोलकाता में ED की हिरासत में SSKMअस्पताल ले जाया जाएगा .


वही पार्थ चटर्जी के वकील सोमनाथ मुखर्जी ने कहा, "पार्थ चटर्जी की तबीयत ठीक नहीं है। उन्होंने हार्ट अटैक की शिकायत की है। हमने मांग की कि अगर ईडी की कस्टडी दी जाती है तो उन्हें उचित चिकित्सा सुविधाएं दी जानी चाहिए। "


वही दूसरी ओर प्रवर्तन निदेशालय ने पश्चिम बंगाल के मंत्री पार्थ चटर्जी की करीबी अर्पिता मुखर्जी को उनके कोलकाता आवास से 20 करोड़ रुपए कैश बरामद किए जाने के एक दिन बाद शनिवार को गिरफ्तार कर लिया। अर्पिता मुखर्जी को राज्य में कथित शिक्षक भर्ती घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में गिरफ्तार किया गया है। इस मामले में ईडी की ओर से ये दूसरी गिरफ्तारी है।

बता दे, शुक्रवार को ईडी ने पश्चिम बंगाल के उद्योग और वाणिज्य मंत्री चटर्जी, उनकी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी, शिक्षा राज्य मंत्री परेश सी अधिकारी, विधायक और पश्चिम बंगाल प्राथमिक शिक्षा बोर्ड के पूर्व अध्यक्ष माणिक भट्टाचार्य और कई अन्य लोगों के परिसरों में समन्वित तलाशी शुरू की। ईडी ने एक बयान में कहा कि तलाशी के दौरान, ईडी ने पार्थ चटर्जी की करीबी सहयोगी अर्पिता मुखर्जी के आवासीय परिसर से लगभग 20 करोड़ रुपए की नकदी बरामद की।


Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story