Pyara Hindustan
National

पंजाब में बीजेपी का गठबंधन फाइनल,अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर ,सुखदेव ढींडसा-सीट बंटवारे पर बनेगी टीम

पंजाब में बीजेपी का गठबंधन फाइनल,अमित शाह से मिले कैप्टन अमरिंदर ,सुखदेव ढींडसा-सीट बंटवारे पर बनेगी टीम
X

पंजाब विधानसभा चुनाव में कुछ ही महीनो का वक्त बाकी है तमाम पार्टियां सियासी गठजोड़ में जुटी हुई है। और इस बीच राजधानी दिल्ली में पंजाब लोक कांग्रेस पार्टी के मुखिया कैप्टन अमरिंदर सिंह ने राजधानी दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। अमित शाह के आवास पर हुई इस बैठक में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद हैं। माना जा रहा है कि कैप्टन अमरिंदर भाजपा के साथ सीट बंटवारे पर बातचीत कर सकते हैं। शिरोमणि अकाली दल संयुक्त के अध्यक्ष सुखदेव सिंह ढींढसा भी इस मीटिंग में मौजूद रहे।

मीटिंग खत्म होने के बाद पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि तीनों पार्टियों के अध्यक्ष (BJP, पंजाब लोक कांग्रेस,SAD संयुक्त) की मीटिंग हुई। तीनों पार्टियां मिलकर चुनाव लड़ेंगी। सीट बंटवारे और संख्या को लेकर तीनों दलों के 2-2 प्रतिनिधियों की कमेटी बनाएंगे। आज नाम तय होंगे। 1-2 दिन बाद बैठक की जाएगी।

बता दें कि कैप्टन अमरिंदर सिंह पंजाब विधानसभा चुनाव में बीजेपी के साथ गठबंधन करेगे यह उनकी तरफ से लगातार संकेत दिए गए है। हाल ही में पंजाब बीजेपी प्रभारी गजेन्द्र शेखावत से मीटिंग करने के बाद कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा था कि हम 100% जीतेंगे, हम सीट दर सीट देखेंगे (सीट बंटवारे पर) और विनेबिलिटी हमारा मापदंड है। साथ ही सीट शेयरिग के सवाल पर कैप्टन ने कहा था कि वह जल्द ही दिल्ली जाऐगे और सीटो के बंटवारे पर बात करेगे।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story