Pyara Hindustan
National

सिद्धू बने प्रदेश अध्यक्ष तो सीएम अमरिंदर सिंह ने यूं कर दी बेइज्जती।

सिद्धू बने प्रदेश अध्यक्ष तो सीएम अमरिंदर सिंह ने यूं कर दी बेइज्जती।

सिद्धू बने प्रदेश अध्यक्ष तो सीएम अमरिंदर सिंह ने यूं कर दी बेइज्जती।
X

पंजाब कांग्रेस में फिर से घमासान मचा हुआ है। जबसे कांग्रेस पार्टी ने नवजोत सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है तब से पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के तेवर कुछ बदले बदले से नज़र आ रहे हैं। आपको बता दें कि सीएम अमरिंदर सिंह सिद्धू को पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष बनाने के बिल्कुल ख़िलाफ़ थे। उनका कहना था कि 'जो इंसान अपनी ही पार्टी के लोगों की आलोचना करता हो वो पार्टी के लिए वफ़ादार कैसे साबित हो सकता है'।

दरअसल, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने पंचकुला के एक होटल में 21 जुलाई को पंजाब कांग्रेस के सभी नेताओं के साथ एक बैठक बुलाई है। इस दौरान पंजाब के सभी सांसदों को सीएम ने लंच का न्यौता दिया, लेकिन अमरिंदर सिंह ने हाल ही में पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष बने नवजोत सिंह सिद्धू को नहीं बुलाया। वहीं अब अटकलें लगाई जा रही हैं कि पंजाब के सीएम और सिद्धू के बीच अब भी नाराज़गी जारी है

आपको बता दें कि पंजाब कांग्रेस में संभावित फेरबदल को लेकर राजनीति गर्मा रही है। वहीं सीएम अमरिंदर सिंह के 10 विधायकों ने भी सिद्धू को अध्यक्ष न चुने जाने पर बयान दिया था। इसी के साथ प्रताप सिंह बाजवा भी सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने के प्रस्ताव पर सहमत नहीं थे। भले ही प्रताप सिंह बाजवा कैप्टन अमरिंदर सिंह के विरोधी हो लेकिन सिद्धू के प्रदेश अध्यक्ष चयन पर वह सीएम के साथ नज़र आए।

अब जब सिद्धू पंजाब कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष बन गए हैं तो ऐसे में ये देखना भी दिलचस्प होगा कि सिद्धू के विरोधी कैप्टन अमरिंदर सिंह अब अपनी ही पार्टी के विरोध जाएंगे या फिर पार्टी के इस फ़ैसले पर अपनी रज़ामंदी देकर आगे की रीजनीति पर ध्यान देंगे।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story