Pyara Hindustan
National

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक,पीएम मोदी ने कहा "मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।"

कांग्रेस शासित राज्य पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक,बीजेपी ने चन्नी सरकार से मांगा इस्तीफा

पंजाब में पीएम मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक,पीएम मोदी ने कहा मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।
X

पंजाब में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुरक्षा में बड़ी चूक हुई है। बठिंडा से सड़क मार्ग से हुसैनीवाला शहीद स्मारक जाते वक्त प्रर्दशकारियो ने पीएम मोदी के काफिले का रोक दिया। करीब २० मिनट तक पीएम मोदी फ्लाईओवर पर फंसे रहे। इसके बाद उनका काफिला वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौटा। प्रधानमंत्री की इस चूक पर गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। गृह मंत्रालय ने पंजाब सरकार को इस मामले में दोषी अधिकारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने को कहा है।

लेकिन प्रधानमंत्री मोदी की सुरक्षा में यह बड़ी चूक कई सवाल खड़े करती है कि पीएम मोदी की सुरक्षा में इतनी बड़ी चूक कैसे हुई? पंजाब के सीएस और डीजीपी ने एसपीजी को क्लियरेंस का आश्वासन दिया गया था। तो सवाल यह है कि प्रदर्शनकारी कहां से आए,कौन थे,उन्हें हटाया क्यों नहीं गया?देश के PM 20 मिनट जाम में फंसे रहे, सोचिए क्या से क्या हो सकता था।

इस बात का अंदाजा पीएम मोदी को भी था और यही वजह है कि जब पीएम मोदी वापस बठिंडा एयरपोर्ट लौटे तो उन्होने वहां अधिकारियो से यह कहा कि "अपने सीएम को धन्यवाद कहना, की मैं भटिंडा हवाई अड्डे तक जिंदा लौट पाया।"

बता दें कि प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह बठिंडा पहुंचे थे। वहां से उन्हें हेलिकॉप्टर से हुसैनीवाला स्थित राष्ट्रीय शहीद स्मारक जाना था। लेकिन बारिश और खराब मौसम के चलते यह तय किया गया कि पीएम सड़क मार्ग से राष्ट्रीय शहीद स्मारक का दौरा करेंगे। सड़क मार्ग से जाने में 2 घंटे से अधिक समय लगना था। प्रधानमंत्री के सुरक्षा दस्ते ने इस संबंध में पंजाब डीजीपी से बात की। डीजीपी की ओर से जरुरी सुरक्षा प्रबंधों की पुष्टि के बाद प्रधानमंत्री सड़क मार्ग से यात्रा करने के लिए आगे बढ़े। हुसैनीवाला में राष्ट्रीय शहीद स्मारक से लगभग 30 किलोमीटर पहले, जब पीएम का काफिला एक फ्लाईओवर पर पहुंचा, तो वहां कुछ प्रदर्शनकारियों ने सड़क पर जाम लगा रखा था। इस दौरान प्रधानमंत्री करीब 15 से 20 मिनट तक फ्लाईओवर में फंसे रहे।

जाहिर तौर पर प्रधानमंत्री के कार्यक्रम और ट्रैवल प्लान के बारे में पंजाब सरकार को पहले ही जानकारी दे दी गई थी। पंजाब सरकार और पंजाब पुलिस को उनके इस रुट की पूरी जानकारी थी । यह भी सच है कि पीएम को रुट एक सीक्रेट रुट जिसकी जानकारी सिर्फ राज्य सरकार और पुलिस को होती है तो सवाल यही है कि कि इस रुट की जानकारी लीक कैसे हुई। क्या पीएम के खिलाफ यह बड़ी साजिश थी। तमाम सवालो को लेकर बीजेपी अब चरणजीत सिंह चन्नी सरकार पर हमलावर है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story