Pyara Hindustan
National

पंजाब के उद्योगपति UP में करेंगे निवेश, BJP ने कहा - CM भगवंत निवेश के लिए चेन्नई गए, पंजाब के व्यापारी लखनऊ आ गए

पंजाब के उद्योगपति UP में करेंगे निवेश, BJP ने कहा - CM भगवंत निवेश के लिए चेन्नई गए, पंजाब के व्यापारी लखनऊ आ गए
X

AAP शासित राज्य पंजाब की आर्थिक स्थिति इन प्रतिदिन बद् से बद्तर होती जा रही है। हालात ऐसे बन चुके है कि अब पंजाब के उद्योगपति पड़ोसी राज्यो का रुख कर रहे। पंजाब के उद्योगपति राज्य में 'बिगड़ती कानून-व्यवस्था की स्थिति' , सीएम भगवंत मान की 'उदासीनता' और यूपी में बेहतर औद्योगिक नीति को देखते हुए यूपी में निवेश करने का फैसला किया है। पंजाब के 15 उद्योगपतियों ने यूपी सरकार के साथ करीब 2.30 हजार लाख करोड़ के एमओयू पर साइन किए हैं। जिसके बाद पंजाब की सियासत में भूचाल आ गया है।

पंजाब में विपक्ष के नेता सीएम भगवंत मान और उनकी सरकार पर हमलावर नजर आ रहे है। बीजेपी के नेता सुनील जाखड़ ने भगवंत मान पर तंज कसते हुए ट्वीट किया लिखा कि भगवंत मान आकलन करो। जब आप निवेश के लिए चेन्नई और हैदराबाद गए, तो लुधियाना के व्यापारी सुरक्षा की तलाश में लखनऊ गए।

सुनील जाखड़ ने एक और ट्वीट करते हुए लिखा कि असुरक्षा की व्याप्त भावना के कारण पंजाबियों ने अपने व्यवसाय को अपने ही राज्य से दूर कर लिया है। इससे पहले कि बहुत देर हो जाए कृपया अपने घर को व्यवस्थित करें।

पूर्व मंत्री और अकाली दल के सीनियर नेता बिक्रम मजीठिया ने अपने ट्विटर पर तंज कसा है। मजीठिया ने इनवेस्टर्स की मुख्यमंत्री योगी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए कहा कि मुख्यमंत्री भगवंत मान यह पंजाब में मामलों की स्थिति का सही वसीयतनामा है। जब आप निवेश के लिए इधर-उधर घूमते हैं, तो आपके ही घर के उद्योगपति पंजाब से भाग रहे हैं। क्योंकि आपने उन्हें दिए वादे पूरे नहीं किए। पंजाब के उद्योगपति अपहरण और जबरन वसूली से तंग आ चुके हैं और आपकी सरकार से उनका विश्वास उठ गया है।

बता दें कि हाल ही में भगवंत मान ने कहा था कि सिर्फ 9 महीनों में पंजाब में दुनिया की नामी कंपनियों ने ₹30 हजार करोड़ रुपए का निवेश किया।अब पंजाब आने वाले उद्योगपति किसी नेता या परिवार से नहीं बल्कि पंजाब की तीन करोड़ जनता से MOU साईन होता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story