Pyara Hindustan
National

Pegasus मामले पर बीजेपी का राहुल गांधी को करारा जवाब, कहा- फोन जमा करा दो।

Pegasus मामले पर बीजेपी का राहुल गांधी को करारा जवाब, कहा- फोन जमा करा दो।

Pegasus मामले पर बीजेपी का राहुल गांधी को करारा जवाब, कहा- फोन जमा करा दो।
X

पेगासस फ़ोन हैकिंग मामले को लेकर सड़क से लेकर संसद तक विपक्ष की ओर से केंद्र सरकार को घेरने की पूरी कोशिश की जा रही है। बता दें कि इस मुद्दे पर अभी भी हंगामा जारी है। जहां एक तरफ़ कांग्रेस सांसद राहुल गांधी पेगासस मुद्दे को लेकर हर दिन सरकार पर निशाना साध रहे हैं तो वहीं दूसरी ओर संसद में इस मसले के चलते संसद में भी हंगामा हो गया जिससे सदन की कार्यवाही प्रभावित हुई।

शुक्रवार को कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पेगासस मामले पर केंद्र सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा खोला और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के इस्तीफ़े की मांग की। साथ ही राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के ख़िलाफ़ सुप्रीम को की अगुवाई में जांच कराने की मांग की। शुक्रवार को राहुल गांधी ने संसद के बाहर सरकार के ख़िलाफ़ मोर्चा निकाला। इस दौरान उन्होंने मीडिया को संबोधित करते हुए कहा कि, पेगासस को इज़राइल स्टेट द्धारा एक हथियार के रूप में वर्गीकृत किया गया है और उस हथियार का इस्तेमाल आतंकवादी के ख़िलाफ़ किया जाना चाहिए। पीएम मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने इस हथियार का इस्तेमाल भारतीय राज्य और हमारी संस्थाओं के ख़िलाफ़ किया है।

आगे उन्होंने सरकार पर आरोप लगाया कि, सरकार ने इसका राजनीतिक इस्तेमाल किया। केंद्र ने कर्नाटक में इसका इस्तेमाल किया है, उन्होंने पेगासस का इस्तेमाल जांच में बाधा डालने के लिए किया। उन्होंने इसका इस्तेमाल सुप्रीम कोर्ट और इस देश के सभी संस्थानों के ख़िलाफ़ किया है। वहीं इस दौरान राहुल गादी ने अमित शाह के इस्तीफ़े की भी मांग की।

वहीं अब राहुल गांधी के इन आरोपों का बीजेपी ने करारा जवाब दिया है। बीजेपी के राज्यवर्धन राठोर ने राहुल गांधी को जवाब देते हुए कहा कि, राहुल गांधी का ये कहना कि उनका फ़ोन टैप किया जा रहा है, सरासर बेबुनियाद है। उनकी मंशा बस यही है कि पार्लियमेंट को कोई काम नहीं करना चाहिए। राहुल गांधी देश की प्रगति नहीं चाहते। अगर उनको लगता है कि उनका फ़ोन टैप किया जा रहा है तो वो इंवेस्टिगेशन करा सकते है उन्हें इसकी पूरी आज़ादी है। वो अपना फ़ोन इंवेस्टिगेशन के लिए जमा कर दें।

संसद में भी पेगासस पर बवाल

आपको बता दें कि कांग्रेस समेत शिवसेना और द्रमुक ने भी शुक्रवार को कथित पेगासस परियोजना को लेकर सरकार के ख़िलाफ़ विरोध प्रदर्शन किया। विपक्ष के कई सांसद ने संसद परिसर में महात्मा गादी की प्रतिमा के सामने धरना दिया। सांसदों ने सरकार के ख़िलाफ़ नारे भी लगाए।

Manisha Dhindoria

Manisha Dhindoria

Editor & Reporter


Next Story