Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेकुलर पार्टी, BJP ने किया पलटवार, कहा- जो पार्टी देश के बंटवारे की जिम्मेदार, वह राहुल के लिए सेक्युलर

राहुल गांधी ने मुस्लिम लीग को बताया सेकुलर पार्टी, BJP ने किया पलटवार, कहा- जो पार्टी देश के बंटवारे की जिम्मेदार, वह राहुल के लिए सेक्युलर
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी अमेरिका के दौरे पर हैं. यहां वे अलग अलग कार्यक्रमों में जाकर बीजेपी के नेतृत्व वाली मोदी सरकार पर जमकर हमलावर हैं. अब राहुल ने मुस्लिम लीग को धर्मनिरपेक्ष पार्टी बताया है. इसे लेकर बीजेपी ने राहुल पर पलटवार किया है. बीजेपी नेता अमित मालवीय ने कहा कि जो मुस्लिम लीग पार्टी देश के बंटवारे के लिए जिम्मेदार है, वह राहुल गांधी के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है. मालवीय ने कहा कि वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है.

मुस्लिम लीग पूरी तरह सेकुलर पार्टी है- राहुल गांधी

राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी में नेशनल प्रेस क्लब पहुंचे थे. यहां उनसे सवाल जवाब किए गए. इस दौरान जब राहुल से केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग (IUML) के साथ कांग्रेस के गठबंधन के बारे में सवाल किया गया, तो राहुल ने कहा, मुस्लिम लीग पूरी तरह से धर्मनिरपेक्ष पार्टी है. इसमें कुछ भी नॉन सेक्युलर नहीं है. दरअसल, केरल में इंडियन यूनियन मुस्लिम लीग कांग्रेस गठबंधन का हिस्सा है.

BJP ने किया जबरदस्त पलटवार

बीजेपी ने राहुल को घेराइस मुद्दे पर बीजेपी आईटी सेल के हेड अमित मालवीय ने राहुल गांधी पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, "जिन्ना की मुस्लिम लीग, जो पार्टी धार्मिक आधार पर भारत के बंटवारे के लिए जिम्मेदार थी, वह राहुल के मुताबिक सेक्युलर पार्टी है. वायनाड में स्वीकार्यता बनाए रखने के लिए यह उनकी मजबूरी है."

दरअसल, 2019 लोकसभा चुनाव में राहुल गांधी अमेठी के साथ साथ वायनाड से चुनाव मैदान में उतरे थे. अमेठी में उन्हें हार का सामना करना पड़ा था. जबकि वायनाड से जीतकर वे संसद पहुंचे थे. हालांकि, राहुल को इसी साल मार्च में सूरत कोर्ट ने मानहानि के मामले में 2 साल की सजा सुनाई थी. इसके बाद उनकी सदस्यता रद्द कर दी गई थी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story