Pyara Hindustan
National

राहुल गांधी ने रैली में अडाणी पर साधा निशाना, गहलोत कैबिनेट ने अडाणी ग्रुप को आवंटित की 1600 हेक्टेयर जमीन

राहुल गांधी ने रैली में अडाणी पर साधा निशाना, गहलोत कैबिनेट ने अडाणी ग्रुप को आवंटित की 1600 हेक्टेयर जमीन
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने हाल ही में १२ दिसंबर को राजस्थान के जयपुर में रैली को संबोधिच किया। जिसमें उन्होने देश के पीएम नरेन्द्र मोदी को घेरते हुए अडानी और अंबानी पर निशाना साधा। लेकिन राहुल गांधी के भाषण के महज ४ दिन बाद राजस्थान में कांग्रेस की गहलोत सरकार ने अडानी ग्रुप को 1600 हेक्टेयर जमीन दे दी है।

दरअसल बुधवार को गहलोत कैबिनेट की बैठक हुई जिसमें सोलर प्रोजेक्ट के लिए जमीन आवंटन को हरी झंडी दी गई लेकिन इसी के साथ राजस्थान में सियासत गर्मा गई है।बीजेपी राहुल गांधी पर हमलावर नजर आ रही है। बता दें कि अडाणी ग्रुप और राजस्थान सरकार ने सोलर पार्क के लिए जॉइंट वेंचर कंपनी बना रखी है। उसी कंपनी को जमीन आवंटन को मंजूरी दी है।

कैबिनेट ने 1500 मेगावाट का सोलर पार्क बनाने के लिए अडाणी और राजस्थान सरकार की जॉइंट वेंचर कंपनी अडाणी रिन्यूबल एनर्जी पार्क को जैसलमेर के भीमसर, माधोपुरा, सदरासर गांव में 1324.14 हेक्टेयर, बाटयाडू और नेडान गांव में 276.86 हेक्टेयर सरकारी जमीन आवंटित करने को मंजूरी दी है। 30 मेगावाट विंड सोलर हाइब्रिड पावर प्रोजेक्ट के लिए अडाणी ग्रुप को जैसलमेर के केरालियां गांव में 64.38 हेक्टेयर सरकारी जमीन लीज पर देने को मंजूरी दी है।

हालाकि इससे पहले जिस तरह से कांग्रेस पार्टी ने अडानी और अंबानी के नाम पर बीजेपी और पीएम मोदी को घेरा है। वो सवालो के घेरे में आ चुके है। राहुल गाँधी नें १२ दिसंबर को हुई रैली में कहा था कि एयरपोर्ट, कोल मांइस, सुपर मार्केट, जहां देखो, वहां दो ही लोग दिखेंगे। अडाणीजी-अंबानीजी। गलती उनकी थोड़ी ही है। गलती तो प्रधानमंत्री की है। आपको कोई मुफ्त में कुछ दे देगा तो आप वापस दे देंगे क्या? प्रधानमंत्री 24 घंटे यही सोचते हैं।... सुबह उठते ही कहते हैं अडाणी-अंबानी को क्या दें? चलो आज एयरपोर्ट दे देते हैं। आज किसानों के खेत दे देते हैं, खान दे देते हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story