Pyara Hindustan
National

वीर सावरकर पर आरोप लगाकर मुश्किल में फंसे राहुल गांधी, स्वतंत्रता सेनानी के पोते दर्ज कराएंगे शिकायत, शिंदे-फडणवीस ने दिया जवाब

वीर सावरकर पर आरोप लगाकर मुश्किल में फंसे राहुल गांधी, स्वतंत्रता सेनानी के पोते दर्ज कराएंगे शिकायत, शिंदे-फडणवीस ने दिया जवाब
X

कांग्रेस नेता राहुल गांधी द्वारा दिया गया एक बयान महाराष्ट्र में सियासी बवाल की वजह बन गया है। भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि हिंदुत्व विचारक विनायक दामोदर सावरकर अंग्रेजों से पेंशन लेते थे और कांग्रेस के खिलाफ काम करते थे।

राहुल गांधी के इस बयान पर विनायक दामोदर सावरकर के पोते रंजीत सावरकर अपने दादा का अपमान करने के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी के खिलाफ मुंबई के शिवाजी पार्क पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज कराएंगे। रंजीत सावरकर ने एएनआई से बातचीत करते हुए कहा यह पहली बार नहीं है, जब राहुल गांधी और कांग्रेस ने सावरकर का अपमान किया है, अतीत में भी उन्होंने सावरकर का अपमान किया है।

वहीं महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने स्वतंत्रता सेनानी वी डी सावरकर पर टिप्पणियों के लिए कांग्रेस नेता राहुल गांधी की आलोचना करते हुए कहा कि वह स्वतंत्रता सेनानी के बारे में पूरी तरह झूठ बोल रहे हैं। मुंबई में एक कार्यक्रम में फडणवीस ने कहा कि महाराष्ट्र के लोग हिंदुत्व विचारक के अपमान का उचित जवाब देंगे। भारतीय जनता पार्टी के नेता ने कहा,अन्य कांग्रेस नेताओं की तरह राहुल गांधी दिवंगत वी डी सावरकर के बारे में रोज झूठ बोल रहे हैं। महाराष्ट्र के लोग उचित समय आने पर उन्हें उपयुक्त जवाब देंगे।

राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा कि राज्य के लोग हिंदुत्व विचारक के किसी भी अपमान को बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे का जिक्र करते हुए कहा कि महाराष्ट्र में श्रद्धेय स्वतंत्रता सेनानी का अपमान किया गया जबकि ऐसे भी लोग हैं जिन्होंने इस मुद्दे पर नरम रुख अपनाया है।

गौरतलब है कि गांधी ने अपनी पदयात्रा के दौरान मंगलवार को वाशिम जिले में आयोजित एक रैली में हिंदुत्व विचारक सावरकर पर निशाना साधा था। उन्होंने कहा था, बीजेपी-आरएसएस के प्रतीक सावरकर हैं। वह दो-तीन साल तक अंडमान में जेल में रहे। उन्होंने कहा कि अंडमान जेल में सावरकर ने अंग्रेजों को एक पत्र लिखा, जिसमें उन्हें माफ करने और जेल से रिहा करने को कहा था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story