Pyara Hindustan
National

कांग्रेस के भीतर जारी इस्तीफों के बीच लंदन रवाना हुए राहुल गांधी, हार्दिक पटेल ने उठाए सवाल

कांग्रेस के भीतर जारी इस्तीफों के बीच लंदन रवाना हुए राहुल गांधी, हार्दिक पटेल ने उठाए सवाल
X

कांग्रेस पार्टी के पंजाब से लेकर गुजरात तक विकेट पर विकेट गिर रहे है। लेकिन कांग्रेस पार्टी के नेता राहुल गाँधी इन सब की परवाह किये बिना लंदन रवाना हो गए है। राहुल गांधी 'आइडियाज फॉर इंडिया' सम्मेलन में शिरकत करेंगे।

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि वह देश के वर्तमान और भविष्य के बारे में प्रवासी भारतीयों से भी बातचीत करेंगे। 23 मई को राहुल गांधी कैम्ब्रिज विश्वविद्यालय में 'India at 75: एक लचीला-आधुनिक भारत के लिए चुनौतियां और आगे का रास्ता' विषय पर संबोधित करेंगे और वहां मौजूद लोगों से बातचीत करेंगे।

आपको बता दें कि लंदन में शुक्रवार को 'आइडियाज फॉर इंडिया' कार्यक्रम होगा। राहुल गांधी गुरुवार शाम लंदन पहुंचेंगे। इस कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद और प्रियांक खड़गे भी लंदन में हैं। COVID-19 महामारी के बाद राहुल गांधी के लिए यह पहला ऐसा विदेशी कार्यक्रम होगा।

बता दें कि हाल ही में कांग्रेस से इस्तीफा देते हुए हार्दिक पटेल ने जो लेटर जारी किया था उस लेटर में उन्होने कांग्रेस पर कई गंभीर आरोप लगाते हुए राहुल गांधी की विदेश यात्राओ पर भी सवाल उठाये। उन्होने लिखा कि जब भी देश संकट में था, अथवा कांग्रेस को नेतृत्व की जरूरत थी, तो हमारे नेता विदेश में थे। शीर्ष नेतृत्व का बर्ताव जनता के प्रति ऐसा है कि गुजरात और गुजरात के लोगों से उन्हें नफरत हो।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story