Pyara Hindustan
National

जम्मू-कश्मीर पर राहुल गाँधी का विवादित बयान, कहा- बाहरी लोग चला रहे राज्य, विवेक अग्निहोत्री ने राहुल गाँधी पर उठया सवाल

जम्मू-कश्मीर पर राहुल गाँधी का विवादित बयान, कहा- बाहरी लोग चला रहे राज्य, विवेक अग्निहोत्री ने राहुल गाँधी पर उठया सवाल
X

भारत जोड़ो यात्रा अपने अंतिम चरण में कश्मीर पहुँच चुकी है। इस बीच 24 जनवरी, 2023 को जम्मू के सतवारी चौक के पास आयोजित एक सभा को संबोधित करते हुए राहुल गाँधी ने विवादित बयान दिया था। राहुल गाँधी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर को बाहरी चला रहे हैं। उनके बयान का यह वीडियो अब वायरल हुआ है। देश भर में उनके इस बयान की निंदा की जा रही है। वही फिल्म डायरेक्टर विवेक अग्निहोत्री ने भी राहुल गाँधी पर हमला बोला है।

वायरल वीडियो में राहुल गाँधी कह रहे हैं, “पहले जम्मू के लोग व्यापार करते थे। जम्मू-कश्मीर को जम्मू-कश्मीर के लोग चलाते थे। आज बाहर के लोग जम्मू और कश्मीर को चला रहे हैं। हमारी आवाज (जम्मू-कश्मीर के लोगों की) उसको प्रशासन नहीं सुनता। सारा व्यापार बाहर के लोग करते हैं, जम्मू-कश्मीर के लोग देखते रह गए।” राहुल आगे कहते हैं कि देश में सबसे ज्यादा बेरोजगारी जम्मू कश्मीर में है।

विवेक अग्निहोत्री ने बोला राहुल गाँधी पर हमला

वही फिल्म मेकर और ‘द कश्मीर फाइल्स’ फिल्म के डायरेक्टर विवेक रंजन अग्निहोत्री ने ट्विटर पर लिखा, “राहुल गाँधी के अनुसार कोई भी व्यक्ति जो भारत के किसी दूसरे हिस्से से जम्मू और कश्मीर में आता है, वह बाहरी है। बाहर के लोग ठीक वही हैं, जो हम सभी को कहा जाता है। वह किसकी भाषा बोल रहे हैं?”

बता दे, राहुल गाँधी का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब जम्मू-कश्मीर में इस्लामी आतंकी टारगेट किलिंग्स को अंजाम दे रहे हैं। ऐसे समय में जब पहचान पत्र देखकर हिंदुओं की हत्या की जा रही है, राहुल गाँधी जम्मू-कश्मीर में बाहरी बनाम स्थानीय जैसे बयान देकर आग में घी डालने का काम कर रहे हैं। दूसरों पर विभाजनकारी राजनीति का आरोप लगाने वाले राहुल गाँधी जो भारत जोड़ने निकले हैं, खुद विभाजनकारी बयान देते फिर रहे हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story