Pyara Hindustan
National

राजेंद्र गौतम की बढ़ीं मुश्किलें, देवी-देवताओं के आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में दिल्ली पुलिस गौतम से करेगी पूछताछ

राजेंद्र गौतम की बढ़ीं मुश्किलें, देवी-देवताओं के आपत्तिजनक टिप्पणी मामले में  दिल्ली पुलिस गौतम से करेगी पूछताछ
X

आम आदमी पार्टी के नेता राजेंद्र पाल गौतम की मुश्किलें बढ़ती जा रही हैं। धर्मांतरण विवाद में फंसने के बाद उन्हें दिल्ली सरकार के समाज कल्याण मंत्री पद से इस्तीफा देना पड़ा। अब दिल्ली पुलिस ने राजेंद्र पाल गौतम को पूछताछ के लिए नोटिस भेजा है। हिंदू देवी-देवताओं की पूजा के खिलाफ शपथ लेने के मामले में पुलिस मंगलवार को पूर्व मंत्री से पूछताछ करेगी।

आप नेता ने नोटिस की जानकारी से किया इंकार

इधर राजेंद्र पाल गौतम ने दिल्ली पुलिस की ओर से किसी भी नोटिस के मिलने से इनकार किया है। गौतम ने कहा, ''मुझे अभी तक कोई नोटिस नहीं मिला है। शपथ विवाद मामले की पूछताछ के लिए दिल्ली पुलिस के कुछ अधिकारी शाम करीब चार बजे मेरे घर आए थे। मैंने उन्हे पूरी जानकारी दी। आगे की पूछताछ या किसी नोटिस के मामले में मैं सहयोग करूंगा।''

गौतम पर हिंदू-देवी देवताओं के अपमान का लगा आरोप

बता दे, विजयादशमी के दिन करोल बाग के रानी झांसी रोड स्थित आम्बेडकर भवन में राजेंद्र पाल गौतम की उपस्थिति में 'धम्म चक्र प्रवर्तन दिन' कार्यक्रम आयोजित हुआ। इसमें लोगों ने बौध धर्म की दीक्षा तो ली ही, लेकिन इस बात की भी शपथ ली कि वे हिंदू देवी-देवताओं की पूजा नहीं करेंगे और न ही उन्हें ईश्वर मानेंगे। इसको लेकर बीजेपी ने आम आदमी पार्टी को घेर लिया है। बीजेपी ने दिल्ली सरकार के मंत्री पर आरोप लगाया है कि उन्होंने लोगों को ब्रह्मा, विष्णु, महेश, राम और कृष्ण को ईश्वर ना मानने और इनकी कभी पूजा नहीं करने की शपथ दिलाई। बीजेपी नेताओं ने इसका एक वीडियो भी जारी किया है, जिसमें बड़ी संख्या में लोग हिंदू देवी-देवताओं को ईश्वर ना मानने और उनकी पूजा ना करने की शपथ लेते दिख रहे हैं।

बीजेपी ने राजेंद्र गौतम के खिलाफ की थी शिकायत

इसका विरोध करते हुए भाजपा ने कहा है कि यह बौद्ध और हिंदू धर्म मानने वालों को लड़वाने की कोशिश है। भाजपा ने राजेंद्र गौतम से हिंदू समाज से माफी मांगने की भी मांग की है। शुक्रवार को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष आदेश गुप्ता ने दिल्ली के पूर्व कैबिनेट मंत्री द्वारा देवी-देवताओं को अपमानित करने को लेकर नई दिल्ली जिले की डीसीपी को शिकायत दी थी, जिसे पुलिस मुख्यालय भेजा गया था। इस पर कानूनी राय लेने के बाद दिल्ली के पूर्व मंत्री राजेंद्र पाल गौतम को नोटिस जारी किया गया है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story