Pyara Hindustan
National

राकेश टिकैत एंड गैंग पर सरकार का बड़ा एक्शन, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर पर चला दिल्ली पुलिस का बुलडोजर

राकेश टिकैत एंड गैंग पर सरकार का बड़ा एक्शन, गाजीपुर, टिकरी बॉर्डर पर चला दिल्ली पुलिस का बुलडोजर
X

राकेश टिकैत एंड गैंग के अराजकता के अड्डे पर आखिरकार दिल्ली पुलिस का बुलडोजर चल गया है। सरकार ने गाजीपुर बॉर्डर , टिकरी बॉर्डर पर बड़ी कार्रवाई की है। दिल्ली और हरियाणा की सीमा पर टिकरी बॉर्डर से पुलिस के बैरिकेड को हटा दिया गया है, जबकि गाजीपुर बॉर्डर पर बैरिकेड हटाने का काम जारी है। अब जल्द ही किसान आंदोलन के नाम पर चल रहे यह अराजकता के अड्डे पूरी तरह से खाली होगे। आम जनता राहत की सबसे बड़ी खबर सामने आई है।


दरअसल हाल ही में सुप्रीम कोर्ट ने एक याचिका पर सुनवाई करते हुए आंदोलनजीवियो को कड़ी फटकार लगाई थी। कोर्ट ने साफतौर पर कहा था कि इस तरह से आंदोलन के नाम पर सड़को को बाधित नही किया जा सकता है। जिसके बाद गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर पर यह कार्रवाई हो रही है सड़को को खाली किया जा रहा है।

बता दें कि दिल्ली पुलिस की ओर से गुरुवार की देर शाम से टिकरी बॉर्डर को खोलने का काम शुरू कर दिया गया है। पूरी रात बैरिकेडिंग हटाने के साथ ही सीमेंट की दीवारें, पत्थर और कीलों को हटाने का काम किया गया। दिल्ली पुलिस की ओर से जेसीबी और क्रेन की मदद से सीमेंट की दीवारों को गिरा दिया गया, जबकि पांच से सात लेयर के बैरिकेडिंग को पहले ही हटाया दिया गया था। और अब टिकरी बॉर्डर पर दिल्ली-बहादुरगढ़ लेन को पूरी तरह खोल दिया जाएगा। वहीं गाजीपुर बॉर्डर जहां दिल्ली से गाजियाबाद और नोएडा जाने वाले और आने वाले रास्तो को टिकैत एंड गैंग ने अपने टैंट लगातार बैरिकेड लगाकर रोका हुआ अब वह भी पूरी तरह से खाली होगा।

आंदोलनजीवी राकेश टिकैत और तमाम यह तथाकथित किसान जिस तरह से तरह से इस आंदोलन के नाम पर अपनी सियासी रोटियां सेक रहे थे। अराजकता और गुंडागर्दी लगातार देखने को मिली अब उन्हे बड़ा झटका लगा है। गाजीपुर और टिकरी बॉर्डर से बैरिकेडिंग हटाए जाने के बाद टिकैत ने कहा है कि पीएम ने कहा था कि किसान कहीं भी फसल बेच सकते हैं। अगर सड़कें खुली रहीं तो हम अपनी फसल बेचने के लिए संसद भी जाएंगे। पहले हमारे ट्रैक्टर दिल्ली जाएंगे। हमने रास्ता नहीं रोका है। सड़क जाम करना हमारे विरोध का हिस्सा नहीं।


लेकिन यह धमकी देने से पहले टिकैंत एंड गैंग को यह जरुर याद रखना चाहिए कि दिल्ली में पुलिस कमिश्नर राकेश अस्थाना बैठे हुए है। इसलिए दिल्ली में अगर एंट्री की और अराजकता फैलाने की कोशिश की तो उसका खामियाजा भी भुगतना पड़ेगा।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story