Pyara Hindustan
National

बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक ED और IT के ताबड़तोड़ छापे, ममता के मंत्री रथिन घोष के ठिकानो पर छापेमारी जारी

बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक ED और IT के ताबड़तोड़ छापे, ममता के मंत्री  रथिन घोष के ठिकानो पर छापेमारी जारी
X

पश्चिम बंगाल से लेकर तमिलनाडु तक भ्रष्टाचार के मामलो में ईडी और IT की ताबड़तोड़ छापेमारी जारी है। बंगाल में ममता बनर्जी सरकार में मंत्री रथिन घोष के घर समेत 12 ठिकानो पर ED ने छापेमारी की है। वहीं तमिलनाडु डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन पर घर और ऑफिस पर आयकर विभाग ने छापा मारा है।

दरअसल बंगाल में ममता सरकार में खाद्य मंत्री रथिन घोष के घर पर ईडी ने 5 अक्टूबर को छापेमारी की है। ये छापेमारी मध्यमग्राम नगर पालिका में भर्ती घोटाले के सिलसिले में हो रही है। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, राजधानी कोलकाता से लेकर उत्तर 24 परगना जिले समेत 12 जगहों पर ईडी की रेड चल रही है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के मंत्री के यहां छापेमारी मनी लॉन्ड्रिंग की जांच के लिए की जा रही है।

वहीं तमिलनाडु में डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन के यहां आयकर विभाग ने छापेमारी की है। आयकर विभाग जगतरक्षकन और उनके करीबियो के लगभग 40 से ज्यादा लोकेशन पर छानबीन कर रहा है। इसमें डीएमके सांसद का घर और उनका ऑफिस भी शामिल है। मिली जानकारी के मुताबिक, ये मामला टैक्स की चोरी से जुड़ा हुआ माना जा रहा है।तीन साल पहले ही ईडी ने डीएमके सांसद एस जगतरक्षकन की 89 करोड़ की संपत्तियों को जब्त किया था।

हालाकि विपक्ष इस छापेमारी से बौखलाया हुआ है। विपक्ष के कई नेताओं ने दिल्ली में AAP सांसद संजय सिंह के घर पर रेड और उनकी गिरफ्तारी को तानाशाही करार दिया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story