Pyara Hindustan
National

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की सुविधाओं में कटौती, 15 दिन तक किसी से मिलने की इजाजत नहीं

तिहाड़ जेल में बंद सत्येंद्र जैन की सुविधाओं में कटौती, 15 दिन तक किसी से मिलने की इजाजत नहीं
X

दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के जेल में मसाज के वीडियो लीक मामले में अब उन्हें कोर्ट ने नहीं बल्कि जेल की ओर से सजा दी गई है. दरअसल, LG द्वारा गठित कमेटी की सिफारिश पर जेल में बंद मंत्री सतेंद्र जैन को जेल में मिलने वाली सुविधाएं घटाई गईं.

सेल में से टेबल कुर्सी हटाई गई. जेल मैनुअल का उल्लंघन करने की वजह से 15 दिन मिलाई पर रोक लगाई गई. बता दें कि पिछले कुछ दिन पहले फैसला लिया गया था. कुल 15 दिन के लिए सजा मिली है.

दिल्ली के उपराज्यपाल वीके सक्सेना द्वारा गठित एक समिति की सिफारिशों पर यह कदम उठाया गया. समिति ने यह भी कहा है कि उसने पाया कि जेल के तत्कालीन प्रमुख संदीप गोयल की सत्येंद्र जैन के साथ "मिलीभगत" है. समिति ने मंत्री को "वीआईपी ट्रीटमेंट" देने के लिए गोयल के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की सिफारिश की.

वीडियो लीक होने के बाद आम आदमी पार्टी के नेता जैन को उस समय निशाना बनाया गया था, जब दिल्ली में नगर निगम चुनावों के साथ-साथ गुजरात में विधानसभा चुनावों के लिए भाजपा के खिलाफ आम आदमी पार्टी का चुनाव प्रचार जोरों पर था. 'आप' ने मालिश को लेकर कहा कि यह फिजियोथेरेपी के लिए है और घर के बने भोजन के उपयोग को लेकर कहा कि, इसके लिए उन्हें डॉक्टरों और अदालत ने मंजूरी दे दी है. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि वीडियो लीक करने का मकसद केवल चुनाव में उनकी पार्टी को नुकसान पहुंचाना है. सत्येंद्र जैन पर 15 दिन के लिए बंदिशें लगाने का फैसला AAP द्वारा दिल्ली नगर निगम चुनावों में बीजेपी को हराने के हफ्तों बाद सामने आया है. हालांकि गुजरात में आम आदमी पार्टी की अपनी भविष्यवाणियां गलत साबित हुई हैं. मंत्री सत्येंद्र जैन को प्रवर्तन निदेशालय द्वारा गिरफ्तार किया गया था. उन पर वित्तीय अपराधों की जांच की जा रही है. उन पर कथित रूप से उनसे जुड़ी चार कंपनियों के माध्यम से मनी लॉन्ड्रिंग करने का आरोप है

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story