Pyara Hindustan
National

'गलवान' का जिक्र कर बलिदानी सैनिकों का ऋचा चड्ढा ने किया अपमान! सोशल मिडिया पर भड़के लोग, क़ानूनी कार्यवाही की उठाई मांग

गलवान का जिक्र कर बलिदानी सैनिकों का ऋचा चड्ढा ने किया अपमान! सोशल मिडिया पर भड़के लोग, क़ानूनी कार्यवाही की उठाई मांग
X

अभिनेत्री ऋचा चड्ढा एक विवादित ट्वीट करने के बाद बुरी तरह फंस गई हैं. इस एक्ट्रेस पर भारतीय सेना के अपमान का आरोप लगा है. उन्होंने अपने ट्वीट में सेना की उत्तरी कमान के कमांडर के बयान का जिक्र करते हुए उसे चीन की सीमा से सटे गलवान में सामने आ चुके एक पुराने घटनाक्रम से जोड़ा था.

बता दे, ऋचा चड्ढा ने जो ट्वीट किया है उसे बीजेपी ने एक पब्लिसिटी स्टंट और सेना का अपमान बताया है. आपको बताते चलें कि सेना के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल उपेंद्र द्विवेदी ने मंगलवार को कहा था कि भारतीय सेना पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (PoK) को वापस लेने जैसे आदेशों को पूरा करने के लिए तैयार है. इसी बयान को कोट करते हुए ऋचा चड्ढा ने लिखा, 'गलवान हाय कह रहा है.'





कई सोशल मीडिया यूजर्स ने सेना की आलोचना करने और भारत-चीन के बीच हुए गलवान के संघर्ष में शहीद हुए जवानों के बलिदान का मजाक उड़ाने के लिए ऋचा चड्ढा को जमकर निशाने पर लेते हुए उनकी आलोचना की है.

ऋचा ने किया सेना का अपमान- BJP

ट्वीट के सामने आने के बाद भाजपा के मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक्ट्रेस पर हमला बोला है. मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा के किए गए ट्वीट को शर्मनाक बताया है. सिरसा ने कहा कि एक्ट्रेस को इसे जल्द से जल्द वापस लेना चाहिए। हमारे सशस्त्र बलों का इस तरह से अपमान करना उचित नहीं है.

मनजिंदर सिंह सिरसा ने ट्विटर पर अपना एक वीडियो भी शेयर किया है जिसमें उन्होंने एक्ट्रेस को 3rd grade की बताया है. सिरसा ने एक्ट्रेस के इस ट्वीट को पब्लिसिटी स्टंट बताते हुए कहा है कि वो चर्चा में आने के लिए उन्होंने भारतीय सेना का अपमान किया. इस वीडियो में आगे मनजिंदर सिंह सिरसा ने एक्ट्रेस ऋचा चड्ढा को कांग्रेस और राहुल गांधी की उपासक बताते हुए कहा कि उन्होंने जो ट्वीट किया है उसमें उनकी भारत विरोधी जो सोच है वो साफ झलक रही है.

गलवान में क्या हुआ ?

बता दे, जून 2020 में गलवान घाटी में भारतीय सैनिकों की चीनी फौजियों के साथ झड़प हुई थी, जिसमें 20 भारतीय सैनिक ने अपना बलिदान दिया था। घंटों चली झड़प में कई चीनी भी मारे गए थे। लेकिन चीन ने आधिकारिक तौर पर पर अपने मृत सैनिकों की सही संख्या का खुलासा कभी नहीं किया। गलवान संघर्ष के बाद दोनों देशों के बीच लद्दाख में एक तनावपूर्ण युद्धविराम हुआ था। हालाँकि दोनों देशों ने क्षेत्र में करीब 60,000 सैनिक और उन्नत हथियार तैनात कर दिए थे।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story