Pyara Hindustan
National

बिहार महागठबंधन में पड़ी दरार, नीतीश के सरकारी कार्यक्रम से तेजस्वी गायब, BJP ने कहा ये इत्तेफाक है या प्रयोग?

बिहार महागठबंधन में पड़ी दरार, नीतीश के सरकारी कार्यक्रम से तेजस्वी गायब, BJP ने कहा ये इत्तेफाक है या प्रयोग?
X

बिहार में महागठबंधन सरकार बने अभी 5 महीने का वक्त भी नहीं बीता है कि गठबंधन की दो मुख्य पार्टियों के बीच महासंग्राम शुरु हो गया है। नीतीश कुमार की पार्टी जनता दल यूनाइटेड और आरजेडी के बीच जबरदस्त तकरार देखने को मिल रही है। एक ओर जहां आरजेडी की तरफ से विधायक और पूर्व कृषि मंत्री सुधाकर सिंह ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के खिलाफ मोर्चा खोल रखा है। तो वहीं दूसरी ओर जेडीयू के नेता और संसदीय दल के अध्यक्ष उपेंद्र कुशवाहा लगातार सुधाकर सिंह को लेकर आरजेडी पर हमलावर हैं।

आरजेडी और जेडीयू की तनातनी के बीच मंगलवार को सीएम नीतीश कुमार के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट जल जीवन हरियाली को लेकर पटना में कार्यक्रम का आयोजन किया गया। लेकिन चौंकाने वाली बात यह है कि इस सरकारी कार्यक्रम में आरजेडी कोटे का एक भी मंत्री नहीं दिखा। यहां तक की आरजेडी के नेता और बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव जिन्हें इस कार्यक्रम में शामिल होना था वह भी इस कार्यक्रम में शामिल नहीं हुए।

जल जीवन हरियाली कार्यक्रम में आरजेडी कोटे के मंत्रियों के शामिल नहीं होने पर बीजेपी राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश के कार्यक्रम का बहिष्कार करके आरजेडी कोटे के मंत्रियों ने अपने तेवर दिखाए हैं। सुशील मोदी ने ट्वीट करके लिखा कि “सुधाकर सिंह के तीखे बयान और आरजेडी कोटे के मंत्रियों के मुख्यमंत्री के कार्यक्रम का बहिष्कार करने से महागठबंधन में जो महासंग्राम छिड़ा है वह तेजस्वी यादव के मुख्यमंत्री बनने तक रुकेगा नहीं. अब या तो लालू प्रसाद जनता दल यूनाइटेड को तोड़कर तेजस्वी को सीएम बनवा लें या नीतीश कुमार आरजेडी से समझौते के मुताबिक तेजस्वी को कुर्सी सौंप कर दिल्ली की राजनीति में चले जाएं.”

बीजेपी प्रवक्ता निखिल आनंद ने भी इस मुद्दे को लेकर ट्वीट किया और सवाल उठाया कि मुख्यमंत्री के कार्यक्रम से आरजेडी कोटे के मंत्रियों का दूरी बनाना इत्तेफाक है या प्रयोग? निखिल आनंद ने ट्वीट किया, “यह इत्तेफाक या संयोग नहीं, राजद का राजनीतिक प्रयोग व सीएम नीतीश कुमार को चेतावनी है! बिहार सरकार के महत्वकांक्षी कार्यक्रम में तेजस्वी, तेजप्रताप सहित राजद के सारे मंत्री गायब लेकिन विभागीय सचिव मौजूद थे! क्या राजद ने 'जल- जीवन- हरियाली' कार्यक्रम में सीएम नीतीश को हैसियत बताई?

दरअसल आरजेडी नेता सुधाकर सिंह लगातार सीएम नीतीश कुमार पर हमलावर हैं। उन्होंने हाल ही में कैमूर की जनसभा में कहा कि नीतीश कुमार 350 करोड़ के विमान में घूमना चाहते हैं और बिहार के स्पेशल स्टेटस के लिए कटोरा लेकर दिल्ली पहुंच जाते हैं। ऐसा भिखमंगा कभी नहीं देखा। ये शर्म घोलकर पी गए हैं। उनके इस बयान के बाद बिहार की सियासत में उबाल आ गया और दोनों पार्टियों के नेताओं ने एक-दूसरे पर वार-पलटवार करना शुरू कर दिया। अब इस बात की संभावना जताई जा रही है कि कहीं सुधाकर सिंह के ये बेबाक बोल गठबंधन के गले की हड्डी न बन जाए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story