Pyara Hindustan
National

लैंड फॉर जॉब्स स्कैम में RJD प्रमुख लालू उनकी पत्नी राबड़ी,बेटी मीसा को मिली जमानत, अब ED करेगी गिरफ्तार ?

लैंड फॉर जॉब्स स्कैम में RJD प्रमुख लालू उनकी पत्नी राबड़ी,बेटी मीसा को मिली जमानत, अब ED करेगी गिरफ्तार ?
X

रेलवे में लैंड फॉर जॉब्स यानी जमीन के बदले नौकरी देने भ्रष्टाचार के मामले में RJD सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के परिवार को बड़ी राहत मिली है। लालू यादव उनकी पत्नी राबड़ी देवी और बेटी मीसा देवी को दिल्ली की राउज एवेन्यू कोर्ट ने जमानत दे दी है। 50 हजार के निजी मुचलके पर तीनों को जमानत दी गई है। इस मामले में अब 29 मार्च को अगली सुनवाई होगी।

सीबीआई कोर्ट ने जमीन के बदले नौकरी देने के मामले में लालू यादव, उनकी पत्नी राबड़ी देवी, बेटी मीसा भारती समेत 14 अन्य आरोपियों को समन जारी किया था। जिसके बाद आज लालू परिवार की कोर्ट में पेशी हुई। लालू को व्हीलचेयर पर लेकर पत्नी राबड़ी देवी और बेटी राज्यसभा सांसद मीसा भारती कोर्ट के अंदर पहुंच चुकी हैं। इस दौरान उन्होंने मीडिया से दूरी बनाए रखी। समन जारी होने से पहले CBI लालू से दिल्ली में और राबड़ी से पटना में पूछताछ कर चुकी है।

बता दें कि साल 2004 से 2009 के दौरान रेल मंत्री रहते हुए लालू यादव और उनके परिवार के सदस्यों पर रेलवे में नौकरी के बदले लोगों से जमीन लेने का आरोप है। लालू परिवार को ये जमीन उपहार में दी गई या कम कीमत पर बेच दी गई। CBI का आरोप है कि रेलवे की ग्रुप-डी भर्ती में नियम-कानून ताक पर रखकर नियुक्तियां की गईं थीं।

सीबीआई के अलावा ईडी ने भी इस मामले में लालू यादव और उनके करीबियो के ठिकानों पर छापेमारी की है। ये छापेमारी पटना, फुलवारी शरीफ, दिल्ली-NCR, रांची और मुंबई में लालू प्रसाद की बेटियों रागिनी यादव, चंदा यादव और हेमा यादव के घर के अलावा RJD के पूर्व विधायक अबू दोजाना, अमित कत्याल, नवदीप सरदाना और प्रवीण जैन के ठिकानों पर की गई। माना जा रहा है कि अब इस पूरे मामले में लालू परिवार के लिए मुश्किले बढ़ सकती है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story