Pyara Hindustan
National

RSS चीफ भागवत की मुस्लिमो को सलाह - इस्लाम को कोई खतरा नहीं, हम सही, बाकी सब गलत छोड़ना होगा ये भाव

RSS चीफ भागवत की मुस्लिमो को सलाह - इस्लाम को कोई खतरा नहीं, हम सही, बाकी सब गलत छोड़ना होगा ये भाव
X

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ प्रमुख मोहन भागवत ने भारत के मुसलमानो को लेकर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि भारत में मुस्लिमों को डरने की बिल्कुल भी जरूरत नहीं है। इस्लाम को कोई खतरा नहीं है। हालाकि उन्होने को नसीहत देते हुए कहा कि मुसलमानों को वर्चस्व की भावना छोड़ देनी चाहिए। मुसलमानो को ये भाव छोड़ना होगा कि हम सहीं बाकी सब गलत। आरएसएस चीफ ने मुस्लिम समुदाय के साथ साथ हिंदुओ का जिक्र करते हुए कहा कि जो मुसलमान पूर्वजों के पास वापस आना चाहते हैं वो आएं.. हिंदू धर्म कभी ज़ोर ज़बरदस्ती वाला धर्म नहीं रहा है।

संघ प्रमुख ने आरएसएस के मुखपत्र ऑर्गनाइजर और पांचजन्य को दिए एक इंटरव्यू में विस्तार से मुस्लिम और हिंदु पर अपनी बात रखी। मोहन भागवत ने कहा कि यह सरल सत्य है कि हिन्दुस्तान को हिन्दुस्तान ही रहना चाहिए। आज भारत में रह रहे मुसलमानों को कोई खतरा नहीं है। इस्लाम को कोई भय नहीं है। लेकिन साथ साथ मुसलमान अपनी श्रेष्ठता से जुड़े बड़बोले बयानों को छोड़ दें।

मोहन भागवत ने मुस्लिमों को लेकर कहा, "हम एक महान नस्ल के हैं, हमने एक बार इस देश पर शासन किया था, और इस पर फिर से शासन करेंगे, सिर्फ हमारा रास्ता सही है, बाकी सब गलत हैं। हम अलग हैं, इसलिए हम ऐसे ही रहेंगे, हम साथ नहीं रह सकते, मुस्लिमों को, इस नैरेटिव को छोड़ देना चाहिए। वास्तव में, यहां रहने वाले सभी लोग - चाहे हिंदू हों या कम्युनिस्ट - इस तर्क को छोड़ देना चाहिए।

आरएसएस चीफ के बयान पर बीजेपी के प्रवक्ता शहजाद पूनावाल ने ट्वीट करते हुए इस्लामोफोबिया लॉबी और औरंगजेब प्रेमी गैंग पर प्रहार किया है। उन्होने ट्वीट किया कि मोहन भागवत जी के संदेश का सभी को स्वागत करना चाहिए। सबका साथ,सबका विश्वास की बदौलत एक भारतीय मुसलमान के रूप में मुझे मुसलमानों के लिए भारत से बेहतर कोई जगह नहीं दिखती।इस्लामोफोबिया लॉबी और औरंगजेब प्रेमी गैंग को वोट बैंक के लिए डर फैलाना और भारत बदनामी करना बंद करना चाहिए।

RSS प्रमुख मोहन भागवत के मुस्लमानों पर दिए बयान पर उद्धव ठाकरे गुट के सांसद संजय राउत ने प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी पर तंज कसा। संजय राउत ने कहा कि मोहन भागवत जी ने ये बात सामने रखी है तो भाजपा को इस पर गौर करना चाहिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story