Pyara Hindustan
National

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा -15 साल में देश फिर से बनेगा अखंड भारत, कांग्रेस, शिवसेना बौखलाई

RSS प्रमुख मोहन भागवत ने कहा -15 साल में देश फिर से बनेगा अखंड भारत, कांग्रेस, शिवसेना बौखलाई
X

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सर संघचालक मोहन भागवत ने अखंड भारत को लेकर जो बयान दिया उसके बाद देश की सियासी भूचाल आ गया है। मोहन भागवत ने दावा किया है कि 15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा और यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। जिसके बाद से विपक्ष बौखलाया हुआ है।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने कहा कि सनातन धर्म ही हिंदू राष्ट्र है।15 साल में भारत फिर से अखंड भारत बनेगा और यह सब हम अपनी आंखों से देखेंगे। भागवत ने कहा कि वैसे तो संतों और ज्योतिष के अनुसार 20 से 25 साल में भारत फिर से अखंड भारत होगा ही। यदि हम सब मिलकर इस कार्य की गति बढ़ाएंगे तो 10 से 15 साल में अखंड भारत बन जाएगा।



आरएसएस प्रमुख कनखल के संन्यास रोड स्थित श्रीकृष्ण निवास एवं पूर्णानंद आश्रम में ब्रह्मलीन महामंडलेश्वर श्री 1008 स्वामी दिव्यानंद गिरि की मूर्ति प्राण प्रतिष्ठा और श्री गुरुत्रय मंदिर का लोकार्पण करने के लिए पहुंचे थे। इस मौके पर उन्होंने कहा कि भारत लगातार प्रगति पथ पर आगे बढ़ रहा है। इसके रास्ते में जो आएंगे वह मिट जाएंगे। उन्होंने कहा कि हम अहिंसा की ही बात करेंगे, पर यह बात हाथों में डंडा लेकर कहेंगे। हमारे में मन में कोई द्वेष, शत्रुता भाव नहीं है, लेकिन दुनिया शक्ति को ही मानती है तो हम क्या करें। भागवत ने विपक्ष पर निशाना साधते हुए कहा कि जो तथाकथित लोग सनातन धर्म का विरोध करते हैं, उनका भी उसमें सहयोग है। यदि वह विरोध न करते तो हिंदू जागता नहीं।

आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत के इस बयान के बाद विपक्ष बौखलाया हुआ है। कांग्रेस पार्टी से लेकर शिवसेना ने आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत पर निशाना साधा है। कांग्रेस प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेत ने मोहन भागवत के इस बयान पर टिप्पणी करते हुए कहा कि 'भागवत जी कौन हैं? मैं ये पूछना चाहती हूँ कि क्या वो प्रधानमंत्री है, गृह मंत्री हैं, जज हैं। वो कौन हैं इन बातों को कहने वाले?'

तो वहीं शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मोहन भागवत के बयान पर सरकार को घेरा उन्होंने कहा कि आप अखंड भारत बना लीजिए लेकिन 15 साल का नहीं 15 दिन का वादा कीजिए और अखंड हिंदुस्तान बनाइए। अखंड हिंदुस्तान का सपना कौन नहीं देखता है। वीर सावरकर, बाला साहेब ठाकरे का ये सपना था तो सबसे पहले आप वीर सावरकर को भारत रत्न दीजिए।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story