Pyara Hindustan
National

महागठबंधन में पड़ी फूट, बिहार के कुढ़नी उपचुनाव में हार के बाद RJD ने मांगा सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा !

महागठबंधन में पड़ी फूट, बिहार के कुढ़नी उपचुनाव में हार के बाद RJD ने मांगा सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा !
X

सीएम नीतीश कुमार पर एक तरफ लगातार विपक्ष हमला बोल रहा है वहीं, दूसरी तरफ अब महागठबंधन में भी उनके खिलाफ आवाज उठने लगी है. अब रज्ड के नेता भी सीएम नीतीश कुमार से इस्तीफा मांगने लगे हैं. कुढ़नी से विधायक रह चुके आरजेडी नेता अनिल सहनी ने नीतीश कुमार से इस्तीफा की मांग की है. उन्होंने कहा कि उन्हें अब सीएम पद से इस्तीफा देकर तेजस्वी यादव को मुख्यमंत्री बना देना चाहिए.

नीतीश कुमार को इस्तीफा देना चाहिए- अनिल सहनी

अनिल सहनी ने कहा कि 'हम' प्रमुख जीतन राम मांझी को सीएम नीतीश कुमार ने 2014 में मुख्यमंत्री बनाया था, इसी तरह ही आज वो दिन आ गया है कि महागठबंधन के प्रति अगर सहानुभूति है तो सीएम नीतीश कुमार को अब इस्तीफा दे देना चाहिए. डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव को बिहार का मुख्यमंत्री बना देना चाहिए.

Nitish Kumar, Kurhani Result Reaction, Tejashwi Yadav, Anil Sahni

महागठबंधन में हो गया खेला

बता दें, अनिल सहनी कुढ़नी से विधायक थे. एलटीसी घोटाला मामले में फंसने से उनकी विधायकी चली गई. अनिल सहनी आरजेडी से राज्यसभा सांसद भी रह चुके हैं. वहीं, कुढ़नी विधानसभा सीट पर हाल ही में चुनाव हुए थे. इस सीट से बीजेपी के केदार प्रसाद गुप्ता की जीत हुई है. इसके बाद से ही महागठबंधन में सवाल उठने लगे हैं. इसको लेकर चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर भी महागठबंधन पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा है कि बिहार में तीन सीट पर हुए उपचुनाव में महागठबंधन को दो सीटों पर हार का मुंह देखना पड़ा. इससे चाचा-भतीजा का चुनावी समझ दिखता है. वहीं, पूर्व केंद्रीय मंत्री आरसीपी सिंह ने कहा कि नीतीश कुमार ने जनादेश के साथ विश्वासघात किया है, जिसे जनता से गंभीरता से लिया और कुढ़नी उपचुनाव में आईना दिखा दिया. कहा कि जब सात पार्टियां एक साथ होकर कुढ़नी विधानसभा उपचुनाव नहीं जीत रहे तो 2024 में लोकसभा चुनाव में बिहार में आपको एक भी लोकसभा सीट पर जीत नहीं मिलेगी.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story