Pyara Hindustan
National

कानपुर में पप्पू स्मार्ट की अवैध संपत्ति पर चला बाबा का बुलडोज़र, ढोल बजाकर तोड़फोड़ की गई शुरुआत

कानपुर में पप्पू स्मार्ट की अवैध संपत्ति पर चला बाबा का बुलडोज़र, ढोल बजाकर तोड़फोड़ की गई शुरुआत
X

प्रदेश में इन दिनों मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर अपराधियों की अवैध संपत्तियों पर बुलडोजर गरज रहा है। कानपुर में गैंगस्टर पप्पू स्मार्ट के ठिकाने पर प्रशासन ने बुलडोजर चला दिया है। पप्पू को एक हत्या के मामले में मुख्य साजिशकर्ता के रूप में नामजद किया गया है। पप्पू पर कुछ वक्त पहले गैंगस्टर ऐक्ट के तहत कार्रवाई हुई थी। इसके बाद उसकी संपत्ति पर शनिवार को बुलडोजर चला दिया गया।

बता दे, पिंटू सेंगर की 20 जून 2020 को चकेरी थाना क्षेत्र में गोलियां बरसाकर हत्या कर दी गई थी। इस मामले में पप्पू स्मार्ट समेत 14 आरोपितों को गिरफ्तार कर जेल भेजा गया था। जो आरोपित जेल गए हैं, उसमें पप्पू स्मार्ट और सऊद अख्तर भूमाफिया सूची में भी हैं। इस आधार पर पुलिस ने इन दोनों आरोपितों की संपत्तियों की पड़ताल शुरू कराई थी। डीसीपी पूर्वी प्रमोद कुमार ने बताया कि पहले पप्पू स्मार्ट की आठ से दस संपत्तियां प्रकाश में आईं। उसके द्वारा राजा ययाति के किले पर भी कब्जा किए जाने की सूचना है। जांच के दौरान सामने आया है कि पूर्व में गैंगस्टर एक्ट के तहत पप्पू स्मार्ट की कई संपत्तियां जब्त की जा चुकी हैं।


आपको बता दे, कमिश्नरी पुलिस ऐसे शातिर अपराधियों व भूमाफिया पर बड़े पैमाने पर कार्रवाई करने की तैयारी कर रही है। कटरी इलाके में सरकारी जमीनों पर कब्जा कर प्लाटिंग करने वाले भूमाफिया रामदास जैसे कई रडार पर हैं। सभी की सूची तैयार की जा रही है। बारी-बारी से भी पर कार्रवाई की जाएगी। सभी विभाग मिलकर इसके खिलाफ कार्रवाई करेंगे। शासन से इस संबंध में सीधे निर्देश हैं।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story