Pyara Hindustan
National

सचिन पायलट ने गहलोत के 'गद्दार' का दिया जवाब, कहा - ऐसे बयान उन्हें शोभा नहीं देते

सचिन पायलट ने गहलोत के गद्दार का दिया जवाब, कहा - ऐसे बयान उन्हें शोभा नहीं देते
X

राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के गद्दारी वाले बयान के बाद राजस्थान कांग्रेस के भीतर सियासी भूचाल आ गया है। सचिन पायलट ने अशोक गहलोत के बयान पर पलवार करते हुए उन्हे ऐसे बचकाने बयानों से बचने की नसीहत दें डाली।

अशोक गहलोत पर पलटवार करते हुए सचिन पायलट ने कहा कि ये उनके मन की असुरक्षा बोल रही है। पायलट ने कहा कि इतने अनुभव वाले किसी शख़्स को ऐसी भाषा का इस्तेमाल करना शोभा नहीं देता, मैंने कभी ऐसा नहीं किया। उन्होंने कहा कि नाम लेने, कीचड़ उछालने और इल्ज़ाम तराशियों से कुछ हासिल नहीं होगा। ये बीजेपी को हराने के लिए उसके खिलाफ एकजुट होकर लड़ने और राहुल गांधी के हाथ मज़बूत करने का वक्त है। आज राहुल गांधी देशभर में पार्टी को मजबूती देने की कोशिश कर रहे हैं और इस तरह की बयानबाजी ठीक नहीं है। पायलट ने कहा कि गहलोत मुझे निकम्मा, नाकारा और गद्दार और न जाने क्या-क्या कह रहे हैं, लेकिन ऐसी भाषा बोलना मेरी परवरिश का हिस्सा नहीं रही।

दरअसल सीएम अशोक गहलोत ने एक टीवी इंटरव्यू में पूर्व डिप्टी सीएम सचिन पायलट पर हमला बोलते हुए कहा कि एक गद्दार मुख्यमंत्री नहीं बन सकता। हाईकमान सचिन पायलट को मुख्यमंत्री नहीं बना सकता, एक ऐसा शख्स, जिसके पास 10 विधायक भी नहीं हैं। ऐसा शख्स, जिसने ग़द्दारी की। उन्होंने पार्टी को धोखा दिया, वो गद्दार हैं। इसे मैंने और हमारे विधायकों ने भुगता है। हमें 34 दिन होटलों में रहना पड़ा। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और धर्मेंद्र प्रधान भी इसमें शामिल थे। यानी राजस्थान कांग्रेस में सब ठीक नहीं है।

कांग्रेस के दोनो बड़े नेताओं को लड़ता देख कांग्रेस के कई सीनियर नेता एक्टिव हो चुके हैं। कांग्रेस सांसद जयराम रमेश ने गहलोत और पायलट के बीच जारी विवाद को सुलझाने का भरोसा दिया है। लेकिन दिल्ली से कांग्रेस की बड़ी-बड़ी बटालियन कई बार जयपुर आई और गई लेकिन इन दोनों नेताओं के बीच जारी सियासी तनाव को दूर नहीं कर पाई।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story