Pyara Hindustan
National

अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति को लेकर की गयी अभद्र टिपण्णी पर जमकर बरसे बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम, बोलें- यह पाप कांग्रेस का सर्वनाश कर देगा

अधीर रंजन चौधरी के राष्ट्रपति को लेकर की गयी अभद्र टिपण्णी पर जमकर बरसे बीजेपी शासित प्रदेशों के सीएम, बोलें- यह पाप कांग्रेस का सर्वनाश कर देगा
X

कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी द्वारा राष्ट्रपति को 'राष्ट्रपत्नी' कहे जाने पर शुरू हुआ विवाद अब लगातार तूल पकड़ता जा रहा है. अब इस विवाद में सीएम योगी आदित्यनाथ, सीएम हिमंता बिसवा शर्मा, सांसद किरोड़ी लाल मीणा, सीएम जयराम ठाकुर, समेत अन्य बीजेपी शासित मुख्यमंत्रियों का भी बयान आया है. बात दे, सभी ने इस अभद्र टिपण्णी की निंदा करते हुए कांग्रेस पार्टी पर जमकर हमला बोला है और राष्ट्रपति और देशवासियों से माफ़ी मांगने की बात कही हैं।

कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी के "राष्ट्रपत्नि" वाले बयान पर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि देश की महामहिम राष्ट्रपति के प्रति कांग्रेस के सांसद की अभद्र टिप्पणी अत्यंत निंदनीय है। यह टिप्पणी भारत के संविधान, मातृशक्ति, जनजाती समाज और राष्ट्रपति के साथ देश का अपमान है। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं इस अभद्र टिप्पणी के लिए अधीर रंजन चौधरी और कांग्रेस की निंदा करता हूँ। उन्हें इस निन्दनीय कृत्य के लिए माफ़ी मांगनी चाहिए।

वही असम के मुख्यमंत्री हिमंता बिसवा शर्मा ने इसकी कड़ी निंदा करते हुए कहा, "कांग्रेस सांसद अधीर रंजन चौधरी की टिप्पणी जो की महामहिम राष्ट्रपति श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी पर की गयी है वो न केवल भारत की सर्वोच्च संवैधानिक पद पर है, बल्कि आदिवासियों की गरिमा, महिलाओं के स्वाभिमान और भारतीय राजनीति की मर्यादा पर भी हमला है। मैं इसकी कड़ी निंदा करता हूं।

वही हिमाचल प्रदेश के सीएम जयराम ठाकुर ने भी कांग्रेस नेता के द्वारा दिए गए बयान को बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण बताया और उन्होंने कहा कि यह अधीर रंजन चौधरी की पुरानी आदत है इस तरह से कंट्रोवर्सियल बयान देकर सुर्ख़ियों में बने रहना चाहे वो सदन के अंदर हो या सदन के बाहर। इस टिप्पणी के लिए उन्हें तुरंत माफ़ी मांगनी चाहिए।

साथ ही बीजेपी सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कहा की यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि एक आदिवासी महिला का राष्ट्रपति पद तक पहुंचाना कांग्रेस को सहन नहीं हो रहा है। श्रीमती द्रौपदी मुर्मू जी का तिरस्कार कर कांग्रेस ने संविधान निर्माता बाबासाहेब डॉ. भीमराव अंबेडकर के सपनों का अपमान किया है, जो अक्षम्य है। यह पाप कांग्रेस का सर्वनाश कर देगा।

वही हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू गरीबों और आदिवासियों का प्रतिनिधित्व करती है। और इसलिए बड़ी संख्या में उन्हें बहुमत हासिल हुआ और यही बात कांग्रेस को हजम नहीं हो पायी जिसकी वजह से बौखलाहट में उनके नेता ने राष्ट्रपति के लिए ऐसे आपत्तिजनक शब्दों के इतेमाल किया। इस वजह से कांग्रेस के नेता देशवासितों की नज़रो में गिर गए है। न सिर्फ अधीर रंजन चौधरी को बल्कि सोनिया गाँधी और कांग्रेस के तमाम नेताओ को पूरे देश से माफ़ी मांगनी चाहिए।

साथ ही गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने इस टिपण्णी के निंदा करते हुए कहा की मैं इसके लिए कांग्रेस पार्टी और उनके नेता को धितात्कर करता हु इसके लिए उन्हें पूरे देश और राष्ट्रपति से माफ़ी मांगनी चाहिए।

वही इस पूरे मामले पर सफाई देते हुए वही कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे ने कहा कि ये सरासर भाजपा की गलती है, उन्होंने (अधीर रंजन चौधरी) माफी मांग ली है उन्होंने कहा है कि वे बंगाली हैं और उन्हें हिंदी की थोड़ी दिक्कत होती है। इसके बावजूद भी आप हंगामा कर रहे हैं, ये शर्म की बात है, आप सोनिया गांधी को इसमें घसीट रहे हैं .

बता दें, इससे पहले बुधवार को भी ये मामला लोकसभा और राज्यसभा में बीजेपी सांसदों द्वारा उठाया गया. इसको लेकर केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने कांग्रेस की जमकर आलोचना की थी।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story