Pyara Hindustan
National

ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने पर बौखलाए सपा सांसद शफीकुर्रहमान, कहा- मस्जिद सील हुई तो होंगी जाने कुर्बान....

ज्ञानवापी में शिवलिंग मिलने पर बौखलाए सपा सांसद शफीकुर्रहमान, कहा- मस्जिद सील हुई तो होंगी जाने कुर्बान....
X

अक्सर अपने विवादित बयानों की वजह से चर्चा में रहने वाले संभल से समाजवादी पार्टी के सांसद शफीकुर्रहमान बर्क का भड़काऊ बयान सामने आया है।

दरअसल, ज्ञानवापी मस्जिद में शिवलिंग मिलने के बाद हिंदू पक्ष के द्वारा लगातार मस्जिद को सील करने की मांग की जा रही है। इस पर जब एक पत्रकार ने सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क से सवाल किया तो उन्होंने भड़काऊ बयान देते हुए नजर आए। जिसमें वह कह रहे हैं कि ज्ञानवापी मस्जिद पर कब्जा हम बर्दास्त नहीं करेंगे। अगर ज्ञानवापी को सील किया जाएगा तो कई जाने कुर्बान जाएंगी।

ज्ञानवापी मस्जिद के मसले पर शफीकुर्रहमान बर्क ने पत्रकार के मस्जिद में शिवलिंग मिलने वाले सवाल का जवाब देते हुए कहा कि 'ये बिल्कुल झूठ है, बिल्कुल गलत है। ये सरकार की पॉलिसी मुल्क के खिलाफ है। मुस्लमानों के खिलाफ नफरत फैलाई जा रही है'। इसके बाद मस्जिद को सील करने की बात पर सपा सांसद ने कहा कि 'कोई मस्जिद की सीलिंग नहीं कर सकता है। हमारी जान कुर्बान हो जाएंगी इस पर।'

बता दे, बीते एक महीने से काशी के विवादित ज्ञानवापी मस्जिद का मुद्दा इस कदर छाया हुआ है, कि अब इस पर राजनीति और भड़काऊ बयानबाजी की भी कमी नहीं हो रही है। यह मामला मस्जिद में हिंदू देवी-देवताओं के साक्ष्य होने को लेकर है। जिसमें अब कई नेता भी आमने-सामने आने लगे हैं। इस पूरे मसले को लेकर हिंदू पक्ष का मानना है कि मस्जिद में शिवलिंग मौजूद है, तो ऐसे में मस्जिद को सील कर उसको हिंदुओं को सौंपकर मंदिर निर्माण की अनुमति देनी चाहिए। वहीं, दूसरी तरफ मुस्लिम पक्ष इन सब बातों से इनकार कर रहा है। उनका मानना है कि वहां पर हिंदू साक्ष्य मौजूद नहीं है। इसलिए मस्जिद में किसी भी प्रकार की जांच ना हो। बता दें कि इससे पहले कोर्ट ने फैसला सुनाते हुए मस्जिद की वीडियोग्राफी करने के आदेश दिए थे। जिसके बाद कई मुस्लिम नेताओं ने कोर्ट के आदेश पर सवाल भी खड़े किए थे।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story