Pyara Hindustan
National

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शंकराचार्य निश्चलानंद का विवादित बयान, बोले- मोदी-योगी यूपी में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं

Controversial statement of Shankaracharya Nischalananda before the consecration of Ram temple, said - Modi-Yogi are laying the foundation of creating 3 Pakistans in UP.

राम मंदिर प्राण प्रतिष्ठा से पहले शंकराचार्य निश्चलानंद का विवादित बयान, बोले- मोदी-योगी यूपी में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं
X

अयोध्या में 22 जनवरी को रामलला की प्राण प्रतिष्ठा होनी है, जिसे लेकर जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं. इस समारोह को भव्य बनाने के लिए यूपी सरकार और अयोध्या प्रशासन दमखम से जुटा हुआ है. राम मंदिर का प्रथम तल बनकर तैयार है, जिसे सजाया-संवारा जा रहा है. पीएम मोदी को श्रीराम जन्मभूति तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट की ओर से प्राण प्रतिष्ठा कार्यक्रम में मुख्य यजमान के रूप में आमंत्रित किया गया है. यानी इस बात की पूरी संभावना है कि प्रधानमंत्री अपने हाथों से ही रामलला की मूर्ति को गर्भ गृह में सिंहासन पर विराजमान करवाएंगे.

इसे लेकर रायपुर में जगन्नाथपुरी मठ के शंकराचार्य निश्चलानंद सरस्वती ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के खिलाफ नाराजगी जाहिर की. उन्होंने कहा कि 22 जनवरी को अयोध्या में जो आयोजन हो रहा है वह चुनाव के चलते हो रहा है. मोदी और योगी उत्तरप्रदेश में 3 पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं.

निश्चलानंद ने कहा कि, प्राण प्रतिष्ठा का काम संतों का है, वहां नेता क्या करेंगे। इन सब उत्सव में मैं जाना उचित नहीं समझता। मोदी गर्भगृह में प्राण प्रतिष्ठा करेंगे और हम बाहर ताली बजाते बैठे रहेंगे ये उचित नहीं है. शंकराचार्य ने कहा कि, भारत में एशिया स्तर की मस्जिद पहले से है और अब अयोध्या में 5 एकड़ भूमि में विश्व स्तर की भव्य मस्जिद बनाने का काम होगा। मथुरा और काशी में भी ऐसा ही होगा, अभी मोदी और योगी तो खुश हो रहे हैं लेकिन कालांतर में मोदी और योगी 3 नए पाकिस्तान बनाने की नींव डाल रहे हैं.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story