Pyara Hindustan
National

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- शिंदे गुट को स्वतंत्र पार्टी बनानी चाहिए, शिवसेना के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए

संजय राउत का बड़ा बयान, कहा- शिंदे गुट को स्वतंत्र पार्टी बनानी चाहिए, शिवसेना के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए
X

शिवसेना नेता संजय राउत ने शिंदे गुट पर यह कहकर हमला बोला है कि जो शिवसेना छोड़कर गए हैं उन्हें स्वतंत्र पार्टी बनानी चाहिए, शिवसेना के नाम पर वोट नहीं मांगना चाहिए . शिवसेना...शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे के विचारों से ताल्लुक रखती है। राउत ने यह भी कहा कि बालासाहेब ठाकरे और शिवसेना के नाम का दुरुपयोग नहीं किया जाना चाहिए।

आपको बता दे, संजय राउत ने मीडिया से बात करते हुए नाराजगी जताते हुए कड़े शब्दों में बागियों की आलोचना की. और कहा एक बेईमान व्यक्ति कहता है कि वह अंत तक बेईमान नहीं है। इसी तरह कहा जा रहा है कि उन्होंने शिवसेना को नहीं छोड़ा है, लेकिन अभी भी शिवसेना में हैं. संजय राउत ने सवाल किया कि उन्हें एक स्वतंत्र पार्टी बनानी चाहिए, वे शिवसेना के नाम पर क्यों रह रहे हैं?

वही मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने कहा था कि अगर उनके साथ आए विधायकों में से एक भी हार जाता है तो वह राजनीति छोड़ देंगे। इस पर प्रतिक्रिया देते हुए संजय राउत ने कहा कि बागियों के नेताओं को इस तरह के बयान देने पड़ रहे हैं. हालांकि राउत ने यह भी याद दिलाया कि शिवसेना को तोड़ने वालों में से कई कई सालों से राजनीति से बाहर थे। उन्होंने यह भी कहा कि हम अनुमान लगा सकते हैं कि महाराष्ट्र के लोगों के मन में क्या चल रहा है। राउत ने यह भी कहा कि शिवसेना द्वारा निष्कासित लोगों में से कुछ भाजपा के साथ गठबंधन के बावजूद हार गए हैं।

संजय राउत ने हमला बोलते हुए कहा कि राज्य की मौजूदा सरकार अवैध सरकार है. सरकार में एक मुख्यमंत्री और एक उप मुख्यमंत्री होते हैं। यह फिल्म 'एक दूजे के लिए' जैसा है। इस फिल्म का अंत तो सभी जानते हैं। राउत ने चेतावनी दी कि उनका राजनीतिक अंत भी वही होगा।

संजय राउत ने कहा कि देश की संसद में तेज आवाज में बात करने पर रोक लगा दी गई है. जोर से बोलने के लिए आवश्यक शब्दों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। उन्होंने कहा कि यह प्रतिबंध लोकतंत्र के खिलाफ है। संसद परिसर में प्रदर्शन पर रोक लगा दी गई है। इस तरह का प्रतिबंध लोकतंत्र का गला घोंटने का प्रयास है। राउत ने यह भी कहा कि दुनिया सवाल करेगी कि क्या इस देश में लोकतंत्र है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story