Pyara Hindustan
National

एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थकों को BJP के साथ जाने का दिया संकेत, कहा- हम उस पार्टी के साथ जाएंगे जिसने पाकिस्तान को सबक सिखाया

एकनाथ शिंदे ने अपने समर्थकों को BJP के साथ जाने का दिया संकेत, कहा- हम उस पार्टी के साथ जाएंगे जिसने पाकिस्तान को सबक सिखाया
X

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट निरंतर गहराता ही जा रहा है। एक ओर शिवसेना के बागी नेता एकनाथ शिंदे बार-बार महाराष्ट्र सरकार को चुनौती दे रहे हैं वहीं दूसरी तरफ मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे असहाय दिखाई दे रहे हैं। इतना ही नहीं शिंदे ने अब मैजिक नंबर पूरा होने का भी दावा कर दिया है। उन्होंने कहा है कि कोई दल-बदल कानून नहीं चलेगा।

वही इस बीच ख़बर आ रही है कि एकनाथ शिंदे ने पहली बार बीजेपी के साथ जाने का फैसला सुनाया है। दरअसल, एकनाथ शिंदे का नया वीडियो सामने आया है। एकनाथ शिंदे इसमें अपने समर्थक विधायकों को संबोधित करते हुए बीजेपी के साथ जाने की बात कह रहे हैं। हालांकि एकनाथ शिंदे इस वीडियो में बीजेपी का नाम लिए बिना उसे एक नेशनल पार्टी और महाशक्ति बता रहे हैं। वे इसे पाकिस्तान को सबक सिखाने वाली पार्टी बता रहे हैं। वे इस वीडियो में कह रहे हैं हमारा सुख-दु:ख एक है. हमें किसी बात की कमी होने नहीं दी जाएगी।

बता दें, एकनाथ शिंदे का यह वीडियो शिवसेना पार्टी प्रमुख उद्धव ठाकरे और महा विकास आघाड़ी सरकार के लिए सबसे बड़ा झटका है, इस वीडियो में विधायक अपने बारे मेंं सारे निर्णय लेने के अधिकार एकनाथ शिंदे को देते हुए दिखाई दे रहे हैं. एकनाथ शिंदे ने भी पहली बार बीजेपी के साथ जाने की बात पर खुल कर कबूली दी है। एकनाथ शिंदे इस वीडियो में कह रहे हैं, 'जो भी सुख-दु:ख हमारा है, वो एक है। कुछ भी हो, हम एक रहेंगे। आगे कुछ भी हुआ तो जीत हमारी ही होगी। मुझे जो आपने कहा, वो एक नेशनल पार्टी है। वो महा शक्ति है। उन्होंने पूरा पाकिस्तान…मतलब क्या स्थिति थी,आपको पता होगा… उन्होंने मुझे कहा है कि आपने जो फैसला किया है वो ऐतिहासिक है। इसके पीछे हमारी शक्ति है। हमें कुछ भी जरूरत हो, वे पूरी करेंगे। इसका तजुर्बा आपको जरूर मिलेगा। 'एकनाथ शिंदे की बीजेपी के साथ जाने की यह भूमिका पहली बार इस वीडियों के माध्यम से सामने आई है। इस वीडियो में वे बीजेपी का नाम लिए बिना उसे महाशक्ति बता रहे हैं और विधायकों को संबोधित करते हुए यह कहते हैं कि उनका साथ देंगे तो कोई कमी होने नहीं दी जाएगी। इस तरह एकनाथ शिंदे की ओर से शिवसेना में लौटने की उम्मीद अब लगभग खत्म होती हुई दिखाई दे रही है ।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story