Pyara Hindustan
National

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गाँधी को दिया करारा जवाब, कहा- हां, भारतीय विदेश सेवा बदल गई है

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने राहुल गाँधी को दिया करारा जवाब, कहा- हां, भारतीय विदेश सेवा बदल गई है
X

भारत के विदेश मंत्री एस जयशंकर ने एक बार फिर साबित कर दिया है की वो अपनी बाते विश्व मंच पर बेबाक और तार्किक तरीके से रखते है, क्योकि विदेश मंत्री ने इस बार राहुल गाँधी देश के ख़िलाफ़ बोलने पर करारा जवाब दिया है। दरअसल हाल ही में राहुल गाँधी ने लंदन की कैंब्रिज यूनिवर्सिटी की सेमिनार में कहा की मैं यूरोप के नौकरशाहों से बात कर रहा था और उन्होंने कहा कि भारतीय विदेश सेवा पूरी तरह से बदल गई है और कुछ भी नहीं सुनेंगे, वे घमंडी हैं। अब वे बस हमें बताते हैं कि उन्हें क्या आदेश मिल रहे हैं, कोई बातचीत नहीं हो रही है, आप ऐसा नहीं कर सकते।

वहीं भारत के विदेश मंत्री डॉक्टर एस जयशंकर ने भी राहुल गाँधी पर हमला बोलते ट्वीट किया, "हां, भारतीय विदेश सेवा बदल गई है। हाँ, वे सरकार के आदेशों का पालन करते हैं। हां, वे दूसरों के तर्कों का विरोध करते हैं। नहीं, इसे अहंकार नहीं कहा जाता है। इसे कॉन्फिडेंस कहते हैं। और इसे राष्ट्रीय हित की रक्षा करना कहते हैं।

बता दे, लंदन में आयोजित एक कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने देश की तुलना पाकिस्तान के अलावा श्रीलंका से भी करते हुए केंद्र की मोदी सरकार और पीएम मोदी पर निशाना साधा है. 'आइडिया फॉर इंडिया' कॉन्क्लेव में बयान देते हुए राहुल गांधी ने कहा कि भारत में मीडिया एक तरफ खड़ा होकर काम कर रहा है.

राहुल गांधी, पीएम मोदी का विरोध करते हुए यहीं पर नहीं रुके. आगे उन्होंने ये भी कहा. 'बीजेपी ने पूरे देश में केरोसीन फैला दिया है. इस बार तो राज्यों की शक्तियां कम करने के लिए ED, CBI का जमकर इस्तेमाल हो रहा है. भारत की आवाज को एक विचारधारा ने कुचल दिया है. अब ये एक राष्ट्रीय वैचारिक लड़ाई है.'

राहुल गांधी ने ये भी कहा कि देश की मीडिया निष्पक्ष नहीं है वो भी एक किनारे खड़े होकर एकतरफा व्यवहार कर रही है. वहीं चीन के साथ भारत के तनाव को लेकर राहुल गांधी ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि लद्दाख में यूक्रेन जैसे हालात हैं. चीन बॉर्डर पर विकास कर रहा है और पीएम मोदी चीन का नाम तक नहीं लेते हैं.

वहीं राहुल गांधी के इन बयानों को बीजेपी ने देश की जनता का अपमान बताते हुए कहा है कि राहुल ने विदेश जाकर देश को नीचा दिखाया है.

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story