Pyara Hindustan
National

संजय अरोड़ा होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश

संजय अरोड़ा होंगे दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर, गृह मंत्रालय ने जारी किया आदेश
X

तमिलनाडु कैडर के 1988 बैच के आईपीएस अधिकारी संजय अरोड़ा को दिल्ली का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। संजय अरोड़ा सोमवार को कार्यभार संभालेंगे। उन्हें राकेश अस्थाना की जगह दिल्ली का नया पुलिस आयुक्त नियुक्त किया गया है। संजय अरोड़ा वर्तमान में भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के DG के रूप में कार्यरत हैं। केंद्रीय गृह मंत्रालय ने आदेश जारी किया .


वही गृह मंत्रालय ने अपने आदेश में कहा- "संजय अरोड़ा, आईपीएस (टीएन:88), महानिदेशक, आईटीबीपी की एजीएमयूटी कैडर में प्रतिनियुक्ति की दशा में सशस्त्र सीमा बल के महानिदेशक एस.एल. थाओसेन, आईपीएस (एमपी:88) आईटीबीपी डीजी के पद का अतिरिक्त प्रभार संभालेंगे."




IPS बनने के बाद उन्होंने तमिलनाडु पुलिस में अलग-अलग पदों पर काम किया है. वह स्पेशल टास्क फोर्स के SP भी रह चुके हैं. चंदन तस्कर वीरप्पन गिरोह के खिलाफ कई सफल ऑपरेशन के लिए संजय अरोड़ा को मुख्यमंत्री के वीरता सम्मान से भी सम्मानित किया जा चुका है .

बता दें, दिल्ली पुलिस में तीसरी बार ऐसा हुआ है जब किसी गैर यूटी कैडर के आईपीएस को दिल्ली पुलिस का मुखिया बनाया गया। गुजरात कैडर के 1984 बैच के आइपीएस दिल्ली पुलिस आयुक्त राकेश अस्थाना का कार्यकाल आज 31 जुलाई को खत्म हो रहा था। आयुक्त पद पर रहते हुए अस्थाना ने दिल्ली पुलिस को बेहतर दिशा देने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story