Pyara Hindustan
National

लीक CCTV फुटेज के मीडिया प्रसारण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली HC पहुंचे सत्येंद्र जैन, कल होगी मामले में सुनवाई

लीक CCTV फुटेज के मीडिया प्रसारण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली HC पहुंचे सत्येंद्र जैन, कल होगी मामले में सुनवाई
X

दिल्ली के मंत्री सत्येंद्र जैन को जेल में मिल रही सुविधाओं को लेकर राजनीतिक गलियारों में हलचल मची हुई है। इसी बीच बुधवार को एक सीसीटीवी वीडियो जारी किया हुआ था जिसमें जैन स्वादिष्ट भोजन का सेवन करते हुए दिखाई दे रहे थे। इसी मामले को लेकर दिल्ली कोर्ट ने सत्येंद्र जैन के खान-पान और डाइट में बदलाव किए जाने पर तिहाड़ के अधिकारियों से विस्तृत रिपोर्ट मांगी है। इस मामले को लेकर यह रिपोर्ट हाई कोर्ट को दोपहर 2 बजे से पहले पहुंचाई जाएगी।

सत्येंद्र जैन ने दायर की एक और याचिका

सत्येंद्र जैन की तरफ से CCTV वीडियो लीक को लेकर पूर्व में एक याचिका दायर की गई थी, इसी को लेकर सुनवाई में बुधवार को जैन की ओर से अधिवक्ता ने कोर्ट में कहा कि फिर से एक वीडियो लीक कर दिया गया है, और जेल प्रशासन और ईडी इसे लेकर पल्ला झाड़ रहा है। साथ ही सत्येंद्र जैन की ओर से एक और अर्जी दायर कर मीडिया को वीडियो चलाने से रोकने की मांग की गई है।

लीक CCTV फुटेज के मीडिया प्रसारण पर रोक लगाने के लिए दिल्ली HC पहुंचे सत्येंद्र जैन, कल होगी मामले में सुनवाई

राउज़ एवेन्यू कोर्ट में आज हुई सुनवाई

दिल्ली के कैबिनेट मंत्री सत्येंद्र जैन को उपवास के दौरान तिहाड़ जेल में धार्मिक मान्यता के अनुसार फल, मेवा व अन्य खाद्य सामग्री के साथ चिकित्सा सुविधा मुहैया कराने की मांग वाली अर्जी पर बुधवार को राउज एवेन्यू कोर्ट में सुनवाई हुई है। इस अर्जी में जैन ने बताया कि वह छह माह से उपवास पर हैं। अब तक वह कच्चे फल, मिश्रित बीज, सूखे मेवे और खजूर पर निर्भर थे। अर्जी में आरोप लगाया है कि पिछले 12 दिनों से जेल प्रशासन ने उन्हें ये सब देना बंद कर दिया है। सही पोषण न मिलने की वजह से पिछले दो सप्ताह में उनका दो किलो वजन कम हो गया है। उनका पिछले छह माह में 28 किलो वजन घटा है। 21 अक्टूबर 2022 को MRI स्कैन सहित कई अन्य चिकित्सा जांचें होनी थीं, वो भी अब तक नहीं हो पाई हैं।

जेल प्रशासन पर भी उठे सवाल

सत्येन्द्र जैन को लेकर तिहाड़ जेल से बैक टू बैक वायरल हो रहे वीडियो को लेकर जेल प्रशासन पर भी सवाल उठने लगे हैं। आखिर जैन को ये सारी सुविधाएं मुहैया कैसे हो रही हैं। उनको जेल में होटल का खाना, फल और ड्राई फ्रूट्स ये सारी चीजें उन तक कैसे पहुंचती है। जेल में बंद जैन को वीआईपी ट्रीटमेंट दिया जा रहा है। उन्होंने न तो कैदियों वाले कपड़े पहनते हैं और न ही जेल का खाना खाते हैं। जेल में उनकी हर फरमाइश पूरी की जा रही है। इस मेहरबानी के पीछे किसका हाथ है ये अपने आप में बड़ा सवाल है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story