Pyara Hindustan
National

सावरकर के पोते ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, सत्यकि बोले- आए दिन देते हैं गलत बयान

सावरकर के पोते ने राहुल गांधी पर किया मानहानि का केस, सत्यकि बोले- आए दिन देते हैं गलत बयान
X

सूरत कोर्ट से सजा मिलने और सांसदी जाने के बाद भी कांग्रेस नेता राहुल गांधी चौतरफा मुश्किलों से घिरते जा रहे हैं। अब ताजा मामले में उनके खिलाफ विनायक दामोदर सावरकर के पोते सत्यकी सावरकर ने पुणे की कोर्ट में मानहानि की शिकायत दर्ज कराई है।

सत्यकी ने यह शिकायत न्यायिक मजिस्ट्रेट की अदालत में IPC की धारा 499 (मानहानि) और 500 (मानहानि के लिए सजा) के तहत दर्ज कराई है। सत्यकी का आरोप है कि झूठे आरोप लगाकर सावरकर की प्रतिष्ठा को खराब करने की कोशिश कर रहे हैं।

सत्यकी वीडी सावरकर के भाई के पोते हैं। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी पिछले महीने इंग्लैंड गए थे। वहां उन्होंने एक सभा में भाषण दिया कि वीर सावरकर ने अपनी किताब में लिखा है कि वे अपने 5-6 दोस्तों के साथ मिलकर एक मुस्लिम व्यक्ति को पीट रहे थे और वीर सावरकर को मजा आया। ये घटना बिल्कुल काल्पनिक है।

उन्होंने आगे कहा कि हम राहुल गांधी और उनके कुछ समर्थकों द्वारा तथाकथित माफीनामा और पेंशन के बारे में बहुत कुछ सुन रहे हैं। वीर सावरकर कोई कर्मचारी नहीं थे, जो अंग्रेज उन्हें पेंशन देते।

बता दे, राहुल गांधी ने कैंब्रिज यूनिवर्सिटी में वीर सावरकर को लेकर बयान दिया और इसी बयान को लेकर उनपर पर एक और आपराधिक मानहानि का केस हो गया है।

Rani Gupta

Rani Gupta

News Reporter


Next Story