Pyara Hindustan
National

उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा बड़ा एनकाउंटर,यूपी पुलिस ने उमेश को पहली गोली मारने वाले शूटर उस्मान को किया ढ़ेर

उमेश पाल हत्याकांड में दूसरा बड़ा एनकाउंटर,यूपी पुलिस ने उमेश को पहली गोली मारने वाले शूटर उस्मान को किया ढ़ेर
X

उत्तर प्रदेश के प्रयागराज में हुए उमेश पाल हत्याकांड में पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इस केस में एक और आरोपी का एनकाउंटर हुआ है। एनकाउंटर में विजय कुमार उर्फ उस्मान चौधरी मारा गया। बताया जा रहा है कि शूटर उस्मान ने ही उमेश पाल को पहली गोली चलाई थी। आरोपी पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था।

जानकारी के मुताबिक प्रयागराज के कौंधियारा इलाके में ये मुठभेड़ हुई। इस दौरान उस्मान चौधरी को गोली लग गई। उसे घायल अवस्था में इलाज के लिए एसआरएन अस्पताल ले जाया गया, हालांकि, रास्ते में ही उसकी मौत हो गई। आजतक को मिली जानकारी के मुताबिक, विजय कुमार ने कुछ सालों पहले ही धर्मपरिवर्तन कराया था और उस्मान बन गया था। बता दें कि इस हत्याकांड के बाद उस्मान चौधरी की पहचान नहीं हो पाई थी। इसलिए एफआईआर में उसका नाम नहीं था। सिर्फ अज्ञात में वह था। उस पर 50 हजार का इनाम घोषित किया गया था। जबकि जिन शूटरों की पहचान हो चुकी है, उन पर 2.5 लाख का इनाम घोषित किया गया है।

यूपी पुलिस की इस कार्रवाई के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या ने ट्वीट करते हुए अपराधियो को चेतावनी दी उन्होने लिखा कि प्रयागराज के श्री उमेश पाल और सुरक्षा में लगे जवानों के हत्यारों को पकड़ने को पुलिस द्वारा चलाए जा रहे अभियान में आज बड़ी कामयाबी हासिल करने वाली पुलिस टीम को बधाई! घटना से जुड़े एक एक अपराधी चाहे पाताल में छुप जायें, उन्हें पकड़कर कठोर क़ानूनी कार्रवाई होगी!

उमेश पाल हत्याकांड में ये दूसरा बड़ा एनकाउंटर है। इससे पहले पुलिस ने अतीक अहमद के करीबी अरबाज को ढेर कर दिया था। उमेश पाल की हत्या में जिस क्रेटा कार का इस्तेमाल किया गया था, उसे अरबाज ही चला रहा था। अरबाज, अतीक अहमद की गाड़ी भी चलाता था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story