Pyara Hindustan
National

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर पाक पत्रकार का सनसनीखेज खुलासा, आचार्य प्रमोद ने कहा - बिना आग के धुआँ नहीं उठता

पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी पर पाक पत्रकार का सनसनीखेज खुलासा,  आचार्य प्रमोद ने कहा - बिना आग के धुआँ नहीं उठता
X

देश के उपराष्ट्रपति रहे हामिद अंसारी जो अक्सर अपने बयानो के चलते सुर्खियों में बने रहते है अब वह एक नए विवाद में फंस चुके है दरअसल पाकिस्तान के एक पत्रकार नुसरत मिर्जा सनसनीखेज खुलासे के बाद भारत में इस पर बवाल मचा हुआ है। इस खुलासे के बाद हंगामा लगातार देखने को मिल रहा है। बीजेपी ने कांग्रेस पर राष्ट्रीय सुरक्षा को खतरे में डालने का आरोप लगाया है। जिसके बाद बयानबाजी का दौर शुरु हो गया है। कांग्रेस पार्टी के तमाम नेता हामिद अंसारी के बचाव में उतर आए है। लेकिन वहीं कांग्रेस पार्टी के ही नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने सवाल उठायें है।

दरअसल पूर्व उपराष्ट्रपति हामिद अंसारी ने इस पूरे मामले में सफाई पेश की और अपने ऊपर लगे आरोपो को सिरे से खारिज कर दिया। लेकिन इसी के साथ - साथ हामिद अंसारी ने तत्कालीन यूपीए सरकार पर यह कहते हुए आरोप लगाया है कि यह केंद्र सरकार है जो कार्यक्रम में आमंत्रित किए जाने वाले गणमान्य व्यक्तियों के नाम तय करती है।

जिसके बाद कांग्रेस नेता संजय निरुपम ने ट्वीट करते हुए हामिद अंसारी का बचाव किया और बीजेपी पर हमला बोला उन्होने लिखा कि पूर्व उप राष्ट्रपति हामिद अंसारी ने स्पष्ट किया है कि वे ISI के एजेंट पाकिस्तानी पत्रकार को न जानते हैं और ना ही उसे आमंत्रित किया था। फिर बीजेपी उन्हें बदनाम करने का अभियान क्यों चला रही है ? संवैधानिक पदों पर काम कर चुके लोगों का चरित्र हनन करना शर्मनाक कृत्य है।

वहीं कांग्रेस नेता पवन खेड़ा ने तो इस पूरे मामले को राष्ट्रपति चुनाव से जोड़ दिया। उन्होने लिखा कि जो व्यक्ति उप राष्ट्रपति रह चुका है, उनके ख़िलाफ़ आप कुछ भी ऊल जुलूल बकवास कर दें, लेकिन जो अभी राष्ट्रपति बनी भी नहीं हैं, उनकी राजनैतिक विचारधारा के ख़िलाफ़ किसी ने कुछ बोल दिया तो आप उसके पीछे पड़ जाएँ? ये क्या हाल बना दिया है देश का?

लेकिन वहीं कांग्रेस नेता आचार्य प्रमोद कृष्णम ने संजय निरुपम के ट्वीट को रिट्वीट करते हुए अंसारी पर सवाल उठाए लिखा कि बिना "आग के "धुआँ" नहीं उठता, आख़िर पूर्व राष्ट्रपति जी को "सफ़ाई" देने की ज़रूरत क्या थी...?

बता दें कि इस मामले की शुरुआत उस वक्त हुई जब एक पाकिस्तानी पत्रकार नुसरत मिर्जा ने एक टॉक शो के दौरान कहा कि भारत के तत्कालीन राष्ट्रपति हामिद अंसारी के बुलावे पर वो भारत गए थे। यहां उन्होने कई खुफिया जानकारी भी हासिल की थी जिन्हे पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI को सौंप दिया था। इन जानकारियों का इस्तेमाल भारत के खिलाफ किया गया है यह भी उनकी ओर से कहा गया है। जिसके बाद बवाल मचा हुआ है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story