Pyara Hindustan
National

शाहरुख के बेटे आर्यन खान को नहीं मिली जमानत,अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से जुड़े तार

शाहरुख के बेटे आर्यन खान को नहीं मिली जमानत,अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट से जुड़े तार
X

ड्रग्स केस में बॉलिवुड़ स्टार शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की बढ़ी मुश्किले अब कई गुना बढ़ चुकी है। आर्यन खान को कोई राहत नही मिली है। मुंबई की कोर्ट ने उनकी जमानत याचिका को खारिज कर दिया। आर्यन समेत दो और लोग अरबाज मर्चेंट और मुनमुन धमेजा को सात अक्तूबर तक एनसीबी की हिरासत भेज दिया गया है। बता दे कि मुम्बई की किला कोर्ट में इन तीनो की पेशी हुई। एनसीबी ने सभी लोगों के लिए नौ दिन की कस्टडी की मांग की थी । लेकिन कोर्ट ने तीन दिन की हिरासत मंजूर की है।


बता दें कि शनिवार को मुम्बई के एक क्रूज पर चल रही रेव पार्टी पर एनसीबी टीम ने एक सीक्रेट ऑपरेशन को अंजाम दिया था जिसमें एनसीबी ने 8 लोगो को हिरासत में लिया था। शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान की गिरफ्तारी इस पूरे मामले में हुई। कल कोर्ट ने आर्यन समेत तीन लोग जिनकी गिरफ्तारी इस मामले में हुई थी उन्हे एनसीबी की 1 दिन की रिमांड में भेजा। एनसीबी ने एक दिन की पूछताछ जो कई चौकाने वाले खुलासे किए है। कोर्ट में नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ओर से पेश हुए एडिशनल सॉलिसिटर जनरल अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान की व्हाट्सएप चैट से पता लगा है कि उसने ड्रग्स के लिए कैश ट्रांसजेक्शन किये हैं। उन्होंने कहा कि आर्यन खान के व्हाट्सएप चैट से कई जानकारी मिली है,अंतराष्ट्रीय ड्रग्स तस्करी में शामिल होने का शक है जिसकी जांच हमें करनी है।

अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन खान व्हाट्सएप पर ड्रग्स पैडलर के साथ ड्रग्स की बातें कोड वर्ड में किया करते थे। उन्होंने कहा कि आर्यन खान के अलावा बाक़ी के आरोपी भी रैकट के तौर पर काम कर रहे थे। इस मामले में 5 आरोपियों की जांच चल रही है। इसके अलावा 8 आरोपियों को हिरासत में लिया है जिनकी जाँच चल रही है. बॉम्बे हाई कोर्ट के ऑर्डर का रेफ़्रेंस दिया गया, जिसमें कहा है गया है कि एनडीपीएस के सभी सेक्शन बेलेबल नहीं है।

एनसीबी ने कहा कि आर्यन खान के अलावा बाकी के आरोपी भी रैकट के तौर पर काम कर रहे थे। उन्होंने कहा कि आर्यन ने विदेश में भी ड्रग्स लिया, इसलिए एनसीबी इंटरनेशनल ड्रग्स रैकेट का पता लगाना चाहती है। इसलिए आर्यन और दूसरे आरोपियों की रिमांड मांग रहे हैं। जिरह के दौरान अनिल सिंह ने कहा कि आर्यन को क्यों इन्वाइट किया गया था? उनके साथ के लोगों के पास ड्रग्स मिले हैं। आर्यन की इनके साथ चैट मिले हैं। क्या इस बात की जांच नहीं होनी चाहिए। यही तमाम दलीले एनसीबी की ओर से कोर्ट में रखी गई।


हालाकि अदालत में सुनवाई के दौरान आर्यन खान के वकील सतीश माने शिंदे ने उनके बचाव में तमाम दलीले दी उन्होने कहा कि आर्यन के पास टिकट नहीं था, बोर्डिंग पास नहीं था। उन्होंने कहा कि आर्यन की आयोजकों से भी कोई मुलाकात नहीं हुई। साथ ही उन्होंने अदालत में ये भी कहा कि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स बरामद नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि आर्यन के पास से कोई ड्रग्स नहीं मिला, उनके दोस्त अरबाज़ मर्चेंट के पास से 6 ग्राम ड्रग्स मिली है। उन्होंने कहा कि हाई कोर्ट ने 400 ग्राम ड्रग्स मिलने के केस में भी जमानत दी है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story