Pyara Hindustan
National

केरल ट्रेन आगजनी केस में आरोपी शाहरुख सैफी को रत्नागिरी से किया गया गिरफ्तार, शाहीन बाग से कनेक्शन

केरल ट्रेन आगजनी केस में आरोपी शाहरुख सैफी को रत्नागिरी से  किया गया गिरफ्तार, शाहीन बाग से कनेक्शन
X

केरल में अलप्पुझा से कन्नूर जा रही ट्रेन में आग लगाने के मामले में महाराष्ट्र एटीएस को बड़ी कामयाबी मिली है। इस अग्निकांड का आरोपी शाहरुख सैफी को महाराष्ट्र के रत्नागिरी से गिरफ्तार किया गया है। महाराष्ट्र एटीएस और सेन्ट्रल इंटेलिजेंस के जॉइंट ऑपरेशन में शाहरुख़ सैफी को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तारी के बाद इसकी सूचना केरल पुलिस को भी दे दी गई थी। शाहरुख वारदात के बाद से ही फरार चल रहा था।

एक दिन पहले ही शाहरुख सैफी की लोकेशन रत्नागिरी में ट्रेस हुई थी। वह सिर पर लगी चोट का इलाज कराने के लिए रत्नागिरी सिविल अस्पताल आया था। केरल में ट्रेन की बोगी को आग लगाने के बाद नीचे उतरते वक्त गिरने के कारण वह घायल हो गया था। हालांकि, शाहरुख इलाज कराए बिना ही अस्पताल से भाग गया।

पुलिस की जानकारी के मुताबिक घटना अलप्पुझा-कन्नूर एग्जीक्यूटिव एक्सप्रेस में रविवार रात 9.45 बजे हुई थी। कोझिकोड शहर को क्रॉस करने के बाद ट्रेन जैसे ही कोरापुझा रेलवे पुल पर पहुंची थी। एक व्यक्ति ने दूसरे यात्रियों पर ज्वलनशील पदार्थ डालकर आग लगा दी थी। इस आगजनी के बाद कई लोगो ने जान बचाने के लिए ट्रेन से कूदने की कोशिश की, इस दौरान कई लोग ट्रेन से गिर गए। इस घटना में एक बच्ची समेत तीन लोगो की मौत हो गई जबकि कई यात्री झुलस गए थे। जिसके बाद पुलिस ने आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज किया था। दिल्ली के शाहीन बाग इलाके का रहने वाला शाहरुख वारदात के बाद से ही फरार था।

इस मामले में पुलिस ने मौके पर मौजूद चश्मदीदों से पूछताछ की थी। जिसके बाद आरोपी का स्केच बनाया गया था। इस स्कैच के आधार पर ही पुलिस ने छानबीन शुरु की एटीएस और सेन्ट्रल इंटेलिजेंस के जॉइंट ऑपरेशन के बाद ये सफलता हाथ लगी है। जिस शाहरुख सैफी ने साजिश रचकर घटना को अंजाम दिया, उसके बैग में एक बोतल में पेट्रोल था।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story