Pyara Hindustan
National

विधान परिषद में नेता विपक्ष के पद को लेकर शिवसेना- NCP में घमासान के बीच बोले शरद पवार - 2024 में मिलकर चुनाव लड़े MVA

विधान परिषद में नेता विपक्ष के पद को लेकर शिवसेना- NCP में घमासान के बीच बोले शरद पवार - 2024 में मिलकर चुनाव लड़े MVA
X

महाराष्ट्र में आए सियासी भूचाल के बाद महाविकास अघाडी सत्ता से बहार हो गई। जिसके बाद से MVA के भीतर लगातार मतभेद भी सामने आ रहे है। एक तरफ विधान परिषद में नेता विपक्ष को लेकर एनसीपी दावा ठोक रही है तो दूसरी तरफ शिवसेना का दावा है कि उनके सदस्यो की संख्या ज्यादा है तो ऐसे में उनकी पार्टी से ही नेता विपक्ष का चुनाव हो।

लेकिन अब 2024 में होने वाले महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव को लेकर एनसीपी चीफ शरद पवार ने बड़ा बयान दिया है। शरद पवार ने कहा है कि वह महसूस करते हैं कि महा विकास आघाडी (एमवीए) के तीनों घटकों शिवसेना, कांग्रेस, एनसीपी को साल 2024 में महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए। हालांकि, पवार ने कहा कि इस मुद्दे पर फैसला पार्टी और गठबंधन में शामिल पार्टियों के साथ बातचीत कर के ही लिया जाएगा।

एनसीपी चीफ शरद पवार औरंगाबाद के दो दिवसीय दौरे पर पहुंचे वहां पत्रकारो ने जब शरद पवार से सवाल किया कि क्या एमवीए को अगला विधानसभा चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए? तो पवार ने कहा, '' मेरी व्यक्तिगत इच्छा है कि एमवीए के घटकों को आगामी चुनाव मिलकर लड़ना चाहिए...लेकिन यह मेरी निजी राय है. मैं पहले इस मुद्दे पर अपने पार्टी नेताओें से चर्चा करूंगा और साझेदारों से भी बातचीत हो सकती है.''

सिर्फ इतना ही नही हाल ही में औरंगाबाद और उस्मानाबाद जिलों के नाम बदलने से जुड़े फैसले के बारे में पूछे जाने पर पवार ने कहा कि यह मुद्दा एमवीए के न्यूनतम साझा कार्यक्रम में शामिल नहीं था और फैसला लिए जाने के बाद ही उन्हें इसकी जानकारी मिली।

वहीं दूसरी ओर आपको बता दें कि विधान परिषद में नेता विपक्ष को लेकर भी एनसीपी और शिवसेना के बीच जंग जारी है।उद्धव ठाकरे के सीएम पद से इस्तीफे के बाद एकनाथ शिंदे मुख्यमंत्री हैं और विधानसभा में नेता विपक्ष का पद एनसीपी के अजित पवार के पास है। यही नहीं अब विधान परिषद में भी एनसीपी नेता विपक्ष का पद चाहती है। वहीं बगावत झेलने वाली शिवसेना का कहना है कि विधानसभा में भले एनसीपी को विपक्ष के नेता का पद मिल गया है, लेकिन यहां उसके हाथ में ही कमान होनी चाहिए। शिवसेना का कहना है कि विधान परिषद में विपक्षी दलों में उसके सबसे ज्यादा 13 सदस्य हैं। इसलिए उसका ही दावा बनता है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story