Pyara Hindustan
National

शिंदे गुट ने ठाकरे परिवार के करीबी वरुण सरदेसाई को युवा सेना से किया बर्खास्त, राउत बोले - सरकार बचाने के लिए शिंदे पहुंचे दिल्ली

शिंदे गुट ने ठाकरे परिवार के करीबी वरुण सरदेसाई को युवा सेना से किया बर्खास्त, राउत बोले - सरकार बचाने के लिए शिंदे पहुंचे दिल्ली
X

शिंदे गुट ने उद्धव गुट को बड़ा झटका दिया है। आदित्य ठाकरे के चचेरे भाई वरुण सरदेसाई को पार्टी की युवा सेना के सचिव के पद से बर्खास्त कर दिया गया है। वरुण सरदेसाई के निष्कासन के बाद अब किरण साली को उनके स्थान पर नियुक्त किया गया है। इस कदम को उद्धव ठाकरे के वफादारों की पार्टी को खत्म करने के एक और कदम के रूप में देखा जा रहा है। बता दें कि शिंदे गुट ने सोमवार को ही पार्टी की नई राष्ट्रीय कार्यकारिणी की घोषणा कर दी।

वहीं दूसरी ओर सीएम शिंदे के दिल्ली दौरे ने भी उद्धव सेना की परेशानी को बढ़ा दिया है। शिवसेना के सांसद संजय राउत ने मीडिया से बातचीत करते हुए सीएम शिंदे के दिल्ली दौरे पर सवाल उठाए है। संजय राउत ने कहा है कि महाराष्ट्र में बाढ़ से हाहाकार मचा है। सीएम राजनीति करने और दिल्ली में सरकार बचाने के लिए आए है। उन्होने कहा कि सांसद तोड़ने दिल्ली आए हैं शिंदे, पूरा संगठन उद्धव के साथ है। एकनाथ शिंदे शिवसेना के सीएम नहीं हैं, वो बीजेपी के सीएम हैं।

उद्धव सेना को डर है कि सांसदो को तोड़ने के साथ - साथ शिंदे इलेक्शन कमीशन का रुख भी कर सकते है जहां पार्टी चुनाव चिन्ह को लेकर दावा ठोक सकते है। उन्होने एक बार फिर दोहराया कि अब तक महाराष्ट्र के सीएम कभी सरकार बनाने या मंत्रीमंडल बनाने के लिए लिस्ट लेकर दिल्ली में नहीं आए...अब वह बीजेपी के सीएम है।

राउत ने साथ ही कहा है कि 12 सांसद , 40 विधायक गए इसका मतलब ये बिल्कुल नहीं है कि कैडर चला गया यहीं कैडर उन्हे चुन कर लाया है। शिवसेना के निशान, शिवसैनिको के ताकत ठाकरे परिवार का फोटो लगाकर बालासाहेब के नाम का इस्तेमाल करके चुनकर आए है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story