Pyara Hindustan
National

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा भारत में कभी-कभी सवाल पूछना अपराध बन जाता है, लोगो ने याद दिलाया अर्नब,कंगना रनौत का मामला

शिवसेना नेता आदित्य ठाकरे ने कहा भारत में कभी-कभी सवाल पूछना अपराध बन जाता है, लोगो ने याद दिलाया अर्नब,कंगना रनौत का मामला
X

महाराष्ट्र के पर्यावरण मंत्री और शिवसेना विधायक आदित्य ठाकरेने हाल ही में एक ऐसा बयान दे दिया जिसके चलते उन्होने उद्धव सरकार को ही मुश्किल में डाल दिया है। पुणे में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे ने कहा कि भारत कभी - कभी सवाल पूछना अपराध बन जाता है। लेकिन शायद उद्धव ठाकरे के शहजादे ये भूल गए कि किस तरह से महाराष्ट्र में सवाल पूछना अब अपराध बन चुका है। वहांं अगर किसी आम नागरिक से लेकर किसी सेलिब्रेटी ने महाराष्ट्र सरकार की आलोचना की तो उसे सीधा जेल में डाला जाता है।




ऐसा एक या दो उदाहरण नही बल्कि पालघर में साधुओ की हत्या के मामले से लेकर अर्नब गोस्वामी और कंगना रनौत के मामले हमारे सामने है। जब इन तमाम लोगो ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से सवाल पूछा तो उन्हे जेल में डाल दिया गया, वही कंगना रनौत के ऑफिस पर बीएमसी का बुलडोजर चलवा दिया गया। वहां इन तमाम लोगो को सरकार से सवाल पूछने का खामियाजा भुगतना पड़ा ।

बता दें कि आदित्य ठाकरे महाराष्ट्र राज्य संकाय विकास अकादमी के नवनिर्मित परिसर का उद्घाटन करने के लिए पुणे के एक दिवसीय दौरे पर थे। जहां उन्होने उच्च शिक्षा और तकनीकी शिक्षा मंत्री उदय सावंत से अनुरोध किया कि नई शिक्षा प्रणाली में भारत को जांच की भावना को बढ़ावा देने की जरूरत है ।आदित्य ने कहा कि भारत में कभी-कभी कक्षा से लेकर हर जगह सवाल पूछना अपराध बन जाता है। उन्होंने कहा, "छात्रों को सवाल पूछने के लिए प्रोत्साहित किया जाना चाहिए क्योंकि उन्हें कोई जानकारी नहीं होने का डर है, लेकिन कभी-कभी यह जानकारी अच्छी नहीं होती है अगर वे सवाल पूछते हैं।


बता दें कि आदित्य ठाकरे का ये बयान उद्धव ठाकरे सरकार के लिए गले की फांस बन चुका है। सोशल मीडिया यूर्जस से लेकर बीजेपी के नेता अब आदित्य ठाकरे से सवाल पूछ रहे है कि पालघर साधु लिंचिंग, दिशा सलियन और सुशांत सिंह राजपूत की रहस्यमय मौतों, झूठी टीआरपी मामले, और #MumbaiPolice ने #ArnabGoswami को बर्बर तरीके से जेल में डाला पत्रकार समीत ठक्कर पर एफआईआर दर्ज की गई उन्हे जेल में डाला गया। सीएम ठाकरे का मजाक उड़ाते हुए कार्टून शेयर करने पर शिवसेना कार्यकर्ताओं ने पूर्व नौसेना अधिकारी की पिटाई की गई। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की आलोचना करते हुए एक लेख लिखा था तो शिवसेना के कार्यकर्ताओ ने नागरिको को पीटा और उसका सिर मुंडवा दिया।





Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story