Pyara Hindustan
National

शिवसेना पर ईडी का बड़ा एक्शन, बीजेपी ने कहा अनिल परब झांकी है, उद्धव ठाकरे अभी बाकी है

शिवसेना पर ईडी का बड़ा एक्शन, बीजेपी ने कहा अनिल परब झांकी है, उद्धव ठाकरे अभी बाकी है
X

महाराष्ट्र में ईडी का एक्शन शिवसेना और सीएम उद्धव ठाकरे की टेंशन बढ़ा रहा है। शिवसेना नेता अनिल परब के बाद अब शिवसेना सांसद भावना गवली पर ईडी ने शिकंजा कस लिया है। ईडी ने शिवसेना सांसद भावना गवली को मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पूछताछ के लिए चार अक्टूबर को पेश होने के लिए समन जारी किया है। आपको बता दे गवली महाराष्ट्र के यवतमाल-वाशिम से शिवसेना सांसद हैं। भावना गवली को 4 अक्टूबर को पूछताछ के लिए बुलाया गया है। मनी लॉन्ड्रिंग केस में भावना गवली को ईडी ऑफिस में हाजिर होने को कहा गया है।

इससे पहले २८ अक्टूबर को ईडी ने एक बड़ी कार्रवाई करते हुए भावना गवली की कंपनी के डायरेक्टर और उनके सबसे करीबी सहयोगी सईद खान को अरेस्ट कर लिया।मुंबई के स्पेशल कोर्ट ने उन्हें 1 अक्टूबर तक ईडी की हिरासत में भेज दिया है। सईद खान को वित्तीय धनशोधन रोकथाम अधिनियम (PMLA) के नियमों के तहत अरेस्ट किया है। अरेस्ट किए जाने के बाद सईद खान को स्पेशल पीएमएलए कोर्ट में हाजिर किया गया। कोर्ट ने इस मामले में आगे की जांच के लिए उसे ईडी की हिरासत में भेज दिया।


मंगलवार को ईडी ने पीएमएलए कोर्ट से कहा कि गवली ने 18 करोड़ रुपए की हेराफेरी करने के लिए सईद खान के माध्यम से एक ट्रस्ट को फर्जी तरीके से अपनी निजी कंपनी के रूप में तब्दील कर लिया। बता दें कि करीब एक महीने पहले ईडी ने भावना गवली के 5 ठिकानों पर छापेमारी की थी। ईडी की यह छापेमारी 100 करोड़ के स्कैम के आरोप पर की गई थी। बीजेपी नेता किरीट सोमैया ने आरोप लगाया था कि भावना गवली ने बैंकों और अन्य संस्थानों से 100 करोड़ रुपए लिए और उनका अवैध इस्तेमाल किया। किरीट सोमैया का आरोप है कि भावना गवली ने 55 करोड़ के कारखाने की खरीद 25 लाख में की। लेकिन भावना गवली ने ED की छापेमारियों पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि बिना नोटिस दिए उन पर कार्रवाई की जा रही है।

उद्धव के मंत्री अनिल परब से भी ईडी ने 8 घंटे की पूछताछ

इससे पहले मंगलवार को महाराष्ट्र के परिवहन मंत्री अनिल परब से भी ईडी ने आठ घंटे तक पूछताछ की। अनिल परब ने पूछताछ के बाद पत्रकारों को बताया कि उन्होंने ईडी के साथ पूछताछ में पूरा सहयोग किया है। आगे भी वे सहयोग करेंगे। लेकिन उन्होंने यह भी कहा कि वे अपने बारे में बात करेंगे। किसी और के बारे में बात नहीं करेंगे। बता दें कि महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख से संबंधित मनी लॉन्ड्रिंग मामले के तार अनिल परब के साथ जुड़े है।

ईडी दफ्तर जाने से पहले परिवहन मंत्री अनिल परब ने कहा था कि मैं शिवसेना प्रमुख बालासाहेब ठाकरे और अपनी बेटी की फिर से शपथ लेता हूं कि मैंने कुछ भी गलत नहीं किया है। अब अनिल परब के इस बयान को लेकर बीजेपी नेता नितेश राणे ने अनिल परब की खिंचाई की है।

नितेश राणे ने पूछा है कि अनिल परब ने शिवसेना प्रमुख की शपथ क्यों ली? मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे की शपथ क्यों नहीं ले रहे अनिल परब ? नितेश राणे ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि अनिल परब उद्धव ठाकरे से पूछे बिना सुबह शर्ट भी नहीं पहनते हैं। ऐसे व्यक्ति को पूछताछ के लिए बुलाने पर उद्धव जी का सीना सदमे से भर जाता है। अनिल परब झांकी हैं, उद्धव ठाकरे अभी बाकी हैं,।

साथ ही कहा कि गृह मंत्री अनिल देशमुख लापता हो गए हैं।अनिल देशमुख गायब हैं तो परब को पता चल जाएगा। उन्होंने कहा, 'हम इस पर नजर रख रहे हैं कि परब के बाद मुख्यमंत्री को कब पूछताछ के लिए बुलाया जाता है।'

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story