Pyara Hindustan
National

शिवसेना को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर, विधायको को होटल में किया शिफ्ट, CM ठाकरे ने बुलाई MVA की अहम बैठक

शिवसेना को राज्यसभा चुनाव में क्रॉस वोटिंग का डर, विधायको को होटल में किया शिफ्ट, CM ठाकरे ने बुलाई MVA की अहम बैठक
X

राज्यसभा चुनाव में अब सिर्फ चार दिन बचे हैं 10 जून को राज्यसभा के लिए वोटिंग होगी। तमाम राजनीतिक दल सियासी गुणा - भाग में जुट गए है। खासतौर पर बात अगर महाराष्ट्र की कि जाए तो फिलहाल महाविकास अघाडी - बीजेपी अपने विधायकों को खरीद-फरोख्त से बचाने और सुरक्षित स्थानों पर ले जाने में जुट गई है। वहीं शिवसेना को क्रॉस वोटिंग का डर सताने लगा है।

कांग्रेस पार्टी के नेता महाराष्ट्र सरकार में मंत्री बालासाहेब थोराट ने जानकारी दी है कि राज्यसभा चुनाव से पहले महा विकास अघाड़ी की आज शाम को बैठक होगी। जिसमें सीएम ठाकरे, NCP प्रमुख शरद पवार, राज्यसभा चुनाव के लिए एआईसीसी प्रभारी, राज्य कांग्रेस प्रमुख नाना पटोले और अन्य नेता मौजूद रहेंगे। बैठक में राज्यसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा होगी।

साथ ही कहा है कि महा विकास अघाड़ी के तीनों पार्टी के हमारे सदस्य बैठक में शामिल होंगे। बैठक में मार्गदर्शन दिया जाएगा कि कैसे वोटिंग करना है। राज्यसभा का मतदान अधिमान्य प्रकार का मतदान है इसमें क्रमांक दिया जाता है तो इसके लिए सदस्यों को जानकारी होनी चाहिए।

बता दें कि जहां एक तरफ बीजेपी ने तीन उम्मीदवारों को उतारकर महाविकास अघाडी की मुश्किले बढ़ा दी है। वहीं राज्यसभा चुनाव से पहले शिवसेना को क्रॉस वोटिंग का डर सताने लगा है। जिसके चलते शिवसेना ने अपने विधायकों को मलाड में स्थित एक होटल में शिफ्ट कर दिया है। विधायकों को होटल में शिफ्ट करने का फैसला मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और शिवसेना एमएलए की बैठक में लिया गया। इस बैठक में कई निर्दलीय विधायक भी मौजूद थे। मीटिंग खत्म होते ही विधायकों को बसों के जरिए होटल भेज दिया गया। बताया जा रहा है कि होटल में इन विधायकों का बाहरी दुनिया से संपर्क काट दिया जाएगा।

दरअसल महाराष्ट्र राज्यसभा चुनाव में छठीं सीट पर सबकी निगाहें टिकी हुई है। बीजेपी का दावा है कि वह शिवसेना के उम्मीदवार संजय पवार को हराकर इस सीट पर आसानी से कब्जा कर लेगी। वहीं, सत्तारूढ़ शिवसेना किसी भी हाल में इस सीट पर अपना कब्जा जमाना चाहती है। ऐसे में सभी राजनीतिक दल निर्दलीय विधायकों को अपने पाले में करने की कोशिश में जुटे हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story