Pyara Hindustan
National

शिवसेना MP संजय राउत की बेटियाँ ED की रडार पर, राउत ने कहा- २०२4 तक यह चलता रहेगा...पर हम झुकेगे नहीं

शिवसेना MP संजय राउत की बेटियाँ ED की रडार पर, राउत ने कहा-  २०२4 तक यह चलता रहेगा...पर हम झुकेगे नहीं
X

महाराष्ट्र में केन्द्रीय जांच एजेंसी ईडी की छापेमारी लगातार शिवसेना के सांसद संजय राउत की मुश्किले बढ़ा रही है। १०३४ करोड़ रुपये के जमीन घोटाले में संजय राउत के करीबी और सहयोगी प्रवीन राउत की गिरफ्तारी के बाद अब संजय राउत की बेटियाँ ED की रडार पर आ चुकी है।

शिवसेना सांसद संजय राउत का परिवार जमीन घोटाले के मामले में केंद्रीय एजेंसियों की रडार पर आ गया है। लगभग 1,034 करोड़ रुपए के जमीन घोटाले के मामले में सुजीत पाटकर के ठिकानो पर प्रवर्तन निदेशालय की छापेमारी के बाद संजय राउत की बेटियाँ ईडी के जाँच के दायरे में आ गई हैं। बता दे कि सुजीत पाटकर राउत की बेटियों के व्यवसायिक साझेदार हैं।

सुजीत पाटकर संजय राउत की दो बेटियों- पूर्वशी और विधिता के साथ उनकी वाइन कंपनी मैगपाई डीएफएस प्राइवेट लिमिटेड में पिछले 16 वर्षों से साझेदार हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पाटकर की पत्नी और संजय राउत की पत्नी ने संयुक्त रूप से अलीबाग में जमीन खरीदी है।

हालाकि इस छापेमारी को लेकर शिवसेना सांसद संजय राउत ने केन्द्र सरकार पर निशाना साधा। संजय राउत ने कहा कि संट्रेल एजेंसियो को हमारे पीछे लगा दिया गया यह २०२४ तक चलता रहेगा। पर हम झुकेगे नहीं।



बता दें कि इस मामले में इससे पहले ईडी ने प्रवीण राउत नाम के एक रियल स्टेट कारोबारी को गिरफ्तार किया था। पुलिस के मुताबिक, वह पूछताछ में पुलिस का सहयोग नहीं कर रहा था। इसलिए उसे गिरफ्तार कर लिया गया। गुरु आशीष कंस्ट्रक्शन प्राइवेट लिमिटेड नामक कंपनी के पूर्व निदेशक प्रवीण राउत को संजय राउत का करीबी बताया जाता है। मीडिया रिपोर्ट में यह भी बताया गया है कि संजय राउत की पत्नी के खाते में प्रवीण राउत की पत्नी ने पैसे भी हस्तांतरित किए थे। ED ने प्रवीण की 72 करोड़ रुपए की संपत्ति पहले ही कुर्क कर चुकी है।



Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story