Pyara Hindustan
National

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिले शिवसेना MP संजय राउत, 12 बागी सदस्यों को अयोग्य घोषित करने की मांग की

लोकसभा स्पीकर ओम बिरला से मिले शिवसेना MP संजय राउत, 12 बागी सदस्यों को अयोग्य घोषित करने की मांग की
X

शिवसेना के सासंद संजय राउत ने गुरुवार को लोकसभा के अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात की। संजय राउत ने लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला से मुलाकात कर एकनाथ शिंदे गुट के 12 बागी सदस्यों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है। शिंदे गुट में शामिल होने वाले शिवसेना के 12 सांसदों ने राहुल शेवाले को अपना नेता और पांच बार की सदस्य भावना गवली को पार्टी का मुख्य चीफ व्हीप घोषित किया था।

इसी कड़ी में शिवसेना संसदीय दल के नेता संजय राउत ने स्पीकर से मुलाकात के बाद मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि मैंने शिवसेना के 12 बागी लोकसभा सदस्यों को अयोग्य घोषित करने की मांग की है। बता दें कि स्पीकर ने लोकसभा में राहुल शेवाले को शिवसेना नेता के तौर पर मान्यता दी थी। शेवाले ने जोर देकर कहा था कि 12 सदस्यों ने लोकसभा में एक ग्रुप नहीं बनाया था, बल्कि विनायक राउत को सदन में उनके नेता के रूप में बदल दिया था।

2019 के लोकसभा चुनाव के बाद शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने विनायक राउत को लोकसभा में पार्टी का नेता नियुक्त किया था। संजय राउत को राज्यसभा में नेता और साथ ही दोनों सदनों में सदस्यों वाले शिवसेना संसदीय दल के नेता के रूप में नियुक्त किया गया था। बागी सांसदों में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे के बेटे श्रीकांत शिंदे भी शामिल हैं।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story