Pyara Hindustan
National

शिवसेना - एनसीपी में पड़ी दरार, शिवसेना सांसद संजय राउत ने डिप्टी सीएम अजित पवार को दी धमकी

महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ महा विकास आघाडी सरकार में पडी दरार, अब पुणे नगरपालिका चुनावों के लिए शिवसेना ने एनसीपी को दी चेतावनी।

शिवसेना - एनसीपी में पड़ी दरार, शिवसेना सांसद संजय राउत ने डिप्टी सीएम अजित पवार को दी धमकी
X

महाराष्ट्र में महाविकास अघाडी सरकार में शामिल एनसीपी -शिवसेना - कांग्रेस में मतभेद अब खुलकर सामने आ रहे है। पहले ही कांग्रेस के कई नेता शिवसेना और एनसीपी पर कई आरोप मढ़ चुके है। लेकिन अब महाराष्ट्र में जैसे जैसे महापालिका चुनाव करीब आ रहे है...महाराष्ट्र सरकार के भीतर जंग और तेज होती नजर आ रही है।

शिवसेना ने एनसीपी को चेतावनी दी है कि अगर पुणे नगरपालिका के चुनाव में दोनों पार्टियों का गठबंधन नहीं हुआ तो वह अकेले चुनाव मैदान में उतरेगी। इतना ही नही शिवसेना प्रवक्ता और सांसद संजय राउत ने एक तरह से उप मुख्यमंत्री अजित पवार को चेतावनी दी है । उन्होंने सीधे अजित पवार का नाम लेते हुए कहा है कि वह हमारे लोगों को नाराज नहीं करे, अन्यथा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे दिल्ली गए हैं।





संजय राउत ने यह भी कहा है कि स्थानीय निकायों के चुनाव में गठजोड़ करते समय स्वाभिमान से समझौता नहीं किया जाएगा। इसके पहले एनसीपी विधायक और अजित पवार के भतीजे रोहित पवार ने सरकार के काम काज को लेकर तल्ख टिप्पणी की थी। शिवसेना नेता संजय राउत रविवार को पुणे के भोसरी में शिवसेना सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि अजित पवार शिवसेना की नहीं सुन रहे हैं। लेकिन अजित पवार हमारी सुनते जाइए, हमारे लोगों को नाराज मत करिए,नहीं तो ठाकरे दिल्ली गए हुए हैं। राउत के वक्तव्य से राजनीतिक में सरगर्मी बढ़ गई है।

हालाकि अपने इस बयान को हल्का करने की कोशिश भी संजय राउत की ओर से की गई उन्होने कहा कि अजित पवार भी मुख्यमंत्री की सुनते है । उन्होंने कहा कि राज्य का मुख्यमंत्री शिवसेना का है। अजित पवार भी मुख्यमंत्री की सुनते हैं। उन्होंने कहा कि हमारे वक्तव्य का गलत अर्थ निकालने की जरुरत नहीं है। मुख्यमंत्री दिल्ली अनुमान लगाने गए हैं। कल दिल्ली में भी हमें राज करना है।

संजय राउत की बीजेपी को चुनौती

देश के एकमात्र राज्य महाराष्ट्र तक सिमटी शिवसेना अब उद्धव ठाकरे को 2024 लोकसभा चुनाव में प्रधानमंत्री बनाने का सपना देख रही है। महाराष्ट्र में एक कार्यकर्म के दौरान शिवसेना प्रवक्ता संजय राउत, बीजेपी को चुनौती दी संजय राउत का कहना है कि अगर गुजरात का मुख्यमंत्री देश का प्रधानमंत्री बन सकता है तो महाराष्ट्र का सीएम देश का पीएम क्यों नहीं बन सकता।


संजय राउत ने कहा कि कुछ लोग पूछ रहे हैं कि उद्धव ठाकरे दिल्ली क्यों गए हैं। मैं उन लोगों को बताना चाहता हूं कि महाराष्ट्र सीएम दिल्ली इसलिए गए हैं क्योंकि वो दिल्ली पर राज करना चाहते हैं। वो देखने गए हैं कि कहां गृहमंत्रालाय का ऑफिस है। संजय राउत ने कहा कि अगर गुजरात के मुख्यमंत्री अगर देश के प्रधानमंत्री हो सकते हैं तो महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देश के पीएम क्यों नहीं हो सकते।

लेकिन संजय राउत जो महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे को प्रधानंमत्री बनाने का सपना तो देख रहे है लेकिन शायद यह भुल गए है कि जहां वो एकमात्र राज्य महाराष्ट्र में सत्ता पर बैठे हुए है वो बीजेपी की ही बदौलत बैठे हुए है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story