Pyara Hindustan
National

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर NCP नेता अजीत पवार का चौंकाने वाला बयान, क्या कहा जानिए ?

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद पर NCP नेता अजीत पवार का चौंकाने वाला बयान, क्या कहा जानिए ?
X

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर राजनीतिक बवाल देखने को मिल रहा है। दो बड़े बीजेपी शासित राज्यों यानी कर्नाटक-महाराष्ट्र का सीमा विवाद साठ साल से ज्यादा पुराना है। लेकिन वक्त - वक्त पर इस पूरे मुद्दे को लेकर सियासी बवाल देखने को मिला है। जहां एक तरफ उद्धव बालासाहेब ठाकरे पार्टी के नेता संजय राउत ने कहा है कि बोम्मई-फडणवीस आपस में ही खेल रहे T-20 मैच, सारा मामला स्क्रिप्टेड? वहीं दूसरी तरफ महाराष्ट्र के सांस्कृतिक मंत्री और बीजेपी नेता सुधीर मुनगंटीवार ने इस विवाद के लिए भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू को जिम्मेदार बताया है।

इस पूरे विवाद पर अब महाराष्ट्र के पूर्व डिप्टी सीएम और एनसीपी के नेता अजित पवार का बयान सामने आया है। जिसमें उन्होने कहा है कि सीमा का मुद्दा कई सालो से मौजूद है और SC में है। सत्ताधारी पार्टी होने के नाते बीजेपी हस्तक्षेप कर इसे सुलझा सकती थी। पहले कोई कानून व्यवस्था की स्थिति उत्पन्न नहीं होती थी। कुछ राजनीतिक दल और उनके नेता अब कानून और व्यवस्था की स्थिति को प्रभावित करने की कोशिश कर रहे हैं।

इससे पहले संजय राउत ने कहा था कि ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि बीजेपी शासित राज्य का एक सीएम दूसरे बीजेपी शासित राज्य के सीएम या डिप्टी सीएम को चुनौती दे। यह बोम्मई और फडणवीस का आपस में ही टी 20 का मैच इसलिए शुरू हुआ है। मुद्दो से ध्यान भटकाने के लिए कर्नाटक के सीएम को बीजेपी ने एक तैयार स्क्रिप्ट दी है, बोम्मई का नया दांव स्क्रिप्टेड है। राउत ने कहा कि - जैसे चीन देश में घुसा, वैसे हम कर्नाटक में घुसेंगे। महाराष्ट्र सरकार कमजोर, स्टैंड नहीं ले रही।

महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद के मुद्दे को लेकर एनसीपी और उद्धव बालासाहेब ठाकरे सांसदों के एक प्रतिनिधिमंडल ने सुप्रिया सुले के नेतृत्व में शुक्रवार को संसद में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की। प्रियंका चतुर्वेदी ने जानकारी देते हुए बताया कि कर्नाटक के मुख्यमंत्री के जो बयान आ रहे हैं उसको लेकर हमने गृहमंत्री अमित शाह से चर्चा की। जल्द ही इस समस्या का समाधान निकाला जाएगा। उन्होंने कहा कि हमें पूरी उम्मीद है कि महाराष्ट्र के हितों की रक्षा होगी।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story