Pyara Hindustan
National

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का चौंकाने वाला बयान कहा - कुएँ में कूदकर जान दे दूँगा पर कॉन्ग्रेस में नहीं आऊँगा

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी का चौंकाने वाला बयान कहा - कुएँ में कूदकर जान दे दूँगा पर कॉन्ग्रेस में नहीं आऊँगा
X

केन्द्रीय परिवहन मंत्री नितिन गड़करी इन दिनों अपने बयानो के चलते सुर्खियो में है। नितिन गड़करी का अब कांग्रेस को लेकर चौंंकाने वाला बयान सामने आया है। उन्होने एक बैठक के दौरान बताया कि वो कॉन्ग्रेस के बारे में क्या सोचते हैं। उद्यमियों के साथ हुई एक चर्चा में उन्होंने याद किया कि एक बार उन्हें भी किसी दोस्त ने बीजेपी छोड़ कॉन्ग्रेस में शामिल होने को कहा था, लेकिन वो जानते थे कि उन्हें कॉन्ग्रेस का हाथ किसी हाल में नहीं थामना।

नितिन गड़करी ने कहा कि "मैं नागपुर में छात्रनेता के तौर पर काम करता था। तब कॉन्ग्रेस नेता श्रीकांत जिचकर ने मुझे एक दिन कहा- यार नितिन तुम अच्छे इंसान हो, तुम्हारा राजनीतिक भविष्य सुनहरा है। लेकिन तुम गलत पार्टी में हो। कॉन्ग्रेस में आ जाओ। तब मैंने जवाब दिया था- श्रीकांत मैं कुएँ में जान दे दूँगा लेकिन कॉन्ग्रेस में नहीं आऊँगा क्योंकि मुझे कॉन्ग्रेस की विचारधारा पसंद नहीं है। वो बोले तुम्हारी पार्टी का कोई भविष्य नहीं है। मैंने कह दिया- नहीं है तो नहीं है।"

नितिन गडकरी ने एक किस्सा बताते हुए कहा कि जब उनकी पार्टी लगातार हार रही थी तब उनके आईआईटी वाले दोस्त ने एक बार उनको रिचर्ड डिक्सन की एक किताब दी थी। इस किताब में रिचर्ड ने कहा था कि व्यक्ति तब खत्म नहीं होता जब वो हारता है, व्यक्ति तब खत्म होता है जब वो हार को मानता है। उन्होंने कहा कि कभी भी यूज एंड थ्रो की नीति नहीं अपनानी चाहिए। अच्छा समय हो या फिर बुरा। अगर किसी का हाथ थाम लिया है तो उसे थामें रखें।

नितिन गडकरी को हाल ही में बीजेपी के संसदीय बोर्ड से बाहर किया गया। कई मीडिया रिपोर्ट्स में तो यहां तक दावा किया गया है कि उन्हें उनके बयानों के चलते ये पद गंवाना पड़ा। हालांकि, बीजेपी और नितिन गडकरी की ओर से इस पर कोई बयान नहीं आया है।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story