Pyara Hindustan
National

सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस MP औजला का बयान कहा - सिद्धू के रवैये से जीत प्रभावित हो रही है, सिद्धू की पत्नी छोड़ सकती है कांग्रेस

सिद्धू के खिलाफ कांग्रेस MP औजला का बयान कहा - सिद्धू के रवैये से जीत प्रभावित हो रही है, सिद्धू की पत्नी छोड़ सकती है कांग्रेस
X

पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे भले ही १० मार्च का आयेगे। लेकिन अलग-अलग राजनीतिक दलो के रुझान आने शुरु हो गये है। कांग्रेस के सासंद गुरजीत औजला ने पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू को लेकर बड़ा दावा कर दिया है। कांग्रेस के सांसद गुरजीत औजला ने भी सिद्धू की जीत पर सवाल खड़ा करते हुए कहा सिद्धू के रवैये से जीत प्रभावित हो रही है।

पंजाब विधानसभा चुनाव 2022 की वोटिंग हो चुकी है। पंजाब की सबसे हॉट सीट अमृतसर ईस्ट पर कांग्रेस प्रधान नवजोत सिंह सिद्धू की जीत पर संशय बरकरार है। सांसद गुरजीत सिंह औजला ने कहा कि पंजाब में पार्टी अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू पिछले 5 सालों के दौरान कभी लोगों के बीच गए ही नहीं हैं। उन्होंने दूसरे नेताओं के खिलाफ कई बार तीखे शब्दों का इस्तेमाल किया। इससे पंजाब की जनता उनसे काफी नाराज है। सिद्धू के इस रवैये से उनकी जीत की संभावना प्रभावित हो सकती है।



औजला का मानना है कि सिद्धू ड्रग्स और बेअदबी की घटना समेत कई मुद्दों पर खुल कर बात करते हैं। लेकिन सार्वजनिक तौर पर ऐसी भाषा प्रयोग करते हैं, जिससे लोगों के मन में नाराजगी पैदा हुई है। उन्हें विपक्षी दलों सहित नेताओं के खिलाफ आपत्तिजनक भाषा का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए। एक बड़े नेता को अपने भाषण में अनुशासन लाने की जरूरत है। उनकी शब्दावली के चलते हालात ऐसे बन गए कि अंत में सीएम चरणजीत सिंह चन्नी को खुद उनके हलके में आकर प्रचार करना पड़ा।

वहीं दूसरी ओर पंजाब विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद राज्य की राजनीति में कई बड़े बदलाव देखने को मिल सकते हैं। पंजाब कांग्रेस की नेता नवजोत कौर सिद्धू राजनीति छोड़ने के बारे में मन बना रही हैं। पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष और नवजोत कौर के पति नवजोत सिंह सिद्धू ने भी कहा है कि चुनाव के बाद काफी हद तक ऐसा मुमकिन हैं।

नवजोत कौर सिद्धू पिछले कुछ महीनों में कांग्रेस पार्टी से खफा नज़र आई हैं। नवजोत कौर सिद्धू ने चरणजीत सिंह चन्नी को सीएम उम्मीदवार बनाने के फैसले पर सवाल खड़े किए थे। नवजोत कौर का कहना था कि चरणजीत सिंह चन्नी की तुलना में नवजोत सिद्धू बेहतर उम्मीदवार साबित हो सकते थे।

Shipra Saini

Shipra Saini

News Anchor


Next Story